lalu prasad yadav granted parole of five days for son tej pratap wedding – तेज प्रताप की शादी में शामिल होंगे लालू, अदालत ने मंजूर किया 5 दिनों का पेरोल

लालू प्रसाद यादव अब अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शरीक हो सकेंगे। अदालत ने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का पांच दिनों का पेरोल मंजूर कर लिया है। अभी रांची के राजेंद्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस  (रिम्स) में उनका इलाज चल रहा है। लालू प्रसाद ने सोमवार (7 मई) को बेटे की शादी में शामिल होने के लिए अदालत में पेरोल की अर्जी लगाई थी। पेरोल की अर्जी मंजूर हो जाने के बाद ऐसी उम्मीद है कि लालू प्रसाद बुधवार (9 मई) की शाम को फ्लाइट से पटना पहुंच जाएंगे। लालू अगले पांच दिनों तक पटना में रहेंंगे। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को पटना में होनी है। हालांकि इससे पहले 18 अप्रैल को बेटे की सगाई में लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं हो पाए थे।

कुछ ही दिन पहले दिल्ली स्थित एम्स से इलाज कराकर लौटने के बाद लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में भर्ती हैं। रिम्स में पांच डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। डॉक्टरों का कहना है कि लालू का स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य है। इससे पहले जब लालू का इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था तब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एम्स जाकर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के करीब 2 घंटे बाद लालू को एम्स से छुट्टी दे दी गई थी। हालांकि उस वक्त लालू ने एम्स प्रशासन से खुद को अस्पताल में ही रखने की गुहार भी लगाई थी।

बड़ी खबरें

पिछले साल चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी केस में दोषी करार दिए जाने के बाद से लालू यादव रांची के जेल में थे। इस मामले में लालू समेत 16 आरोपियों को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है। जेल में लालू की तबियत खराब होने पर 17 मार्च को उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया। हालांकि स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर 28 मार्च को उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया था। आपको बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े छह अलग-अलग मामलों में से 4 मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा हुई है। जबकि अन्य दो केसों की सुवनाई चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *