Madhya Pradesh man booked for threatening to kill district collector and writing objectionable comments against Rajnath Singh and local MP in Facebook post – एमपी: फेसबुक पोस्ट में दी कलेक्टर को मारने की धमकी, गृहमंत्री राजनाथ और सांसद के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट, FIR

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक शख्स ने फेसबुक पर कथित तौर पर जिला कलेक्टर को जान से मारने और आत्महत्या करने धमकी दी है। शख्स ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जिले की सांसद ज्योति धुर्वे को लेकर भी कथित तौर पर आपत्तिजनक कमेंट किया है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार (24 मई) को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद ज्योति धुर्वे के जाति प्रमाण-पत्र की जांच न किए जाने को लेकर जिला कलेक्टर शशांक मिश्र सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ आरोपी ने अपने फेसबुक वॉल पर आपत्तिजनक टिप्पणी और जान से मारने की धमकी दी है। आदिवासी युवक निमिश सरियाम ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बैतूल के जिला कलेक्टर शशांक मिश्र पर कई आरोप लगाए हैं। जिला कलेक्टर शंशाक मिश्र का कहना है- “फेसबुक पर बैतूल कलेक्टर के खिलाफ की गई पोस्ट की मुझे जानकारी है। इस संबंध में मैंने एसपी बैतूल से भी चर्चा की है।”

संबंधित खबरें

निमिश ने मंगलवार (22 मई) को फेसबुक वाल पर लिखा- “अगर बैतूल के कलेक्टर एक महीने के अंदर फर्जी और अपराधी सांसद को जेल नहीं भिजवाते हैं, आदिवासियों को हक नहीं दिलाते हैं, तो मैं कलेक्टर को मारने के बाद आत्महत्या कर लूंगा। आदिवासियों को उनका हक दो।” कमेंट में सरियाम ने लिखा- “आज सुबह मैंने चंद्रशेखर आजाद की किताब पढ़ी। मैं भी शहीद होने के चक्कर में हूं। आदिवासी समाज व देश के कानून में सुधार के लिए।”

एक कमेंट में निमिश ने लिखा- “वही सांसद को जेल नहीं भिजवा रहा है। कोर्ट का आदेश आ चुका है। बैतूल कलेंक्टर के पास सांसद को जेल भेजने का सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय का आदेश है। निमिश ने एक अन्य कमेंट में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सांसद ज्योति धुर्वे पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। सांसद धुर्वे पर आरोप है कि वह जनजातीय वर्ग से नहीं हैं। फिर भी वह इस आरक्षित सीट से लोकसभा का चुनाव लड़कर जीती हैं। उनके जाति प्रमाण-पत्र पर सवाल उठे हैं। राज्यस्तरीय छानबीन समिति भी धुर्वे के जाति प्रमाण-पत्र पर सवाल उठा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *