Mungaoli, Kolaras Bypoll Election Chunav Results 2018 LIVE, Madhya Pradesh Mungaoli, Kolaras Vidhan Sabha Assembly Election Result 2018 Live Updates: Check Live Couting Here – मुंगावली, कोलारस उपचुनाव नतीजे 2018 LIVE: कोलारस में कांग्रेस आगे, बीजेपी पीछे, मुंगावली में कांटे की टक्कर

quit

Mungaoli, Kolaras Bypoll Election/UPChunav Result 2018 LIVE: मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनावों की मतगणना जारी है। कोलारस और मुंगावली दोनों सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। कोलारस में बीजेपी को पछाड़ते हुए कांग्रेस एक हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रही है, वहीं मुंगावली में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है। मुंगावली में कांग्रेस महज 31 वोटों से आगे चल रही है। 24 फरवरी को दोनों विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। मुंगवाली में 77.05 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था तो कोलारस में 70.4 फीसदी वोटिंग हुई थी। मतगणना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कोलारस उपचुनाव के वोटों की गिनती 23 राउंड में और मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी।

कोलारस उपचुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बता दें कि दोनों स्थानों पर कांग्रेस विधायकों के निधन के चलते उपचुनाव कराए गए थे। कोलारस में कांग्रेस के महेंद्र यादव का भाजपा के देवेंद्र जैन से मुकाबला है। वहीं, मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र यादव के सामने भाजपा के बाई साहब हैं। मुंगावली और कोलारस दोनों ही क्षेत्रों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है।

बड़ी खबरें

Mungaoli, Kolaras Bypoll Election UP Chunav Result 2018 LIVE UPDATES-

– 9.44 बजे तक हुई गणना में कोलारस में कांग्रेस 1256 वोटों से आगे चल रही थी तो वहीं मुंगावली में बीजेपी 305 वोटों पर आगे थी, लेकिन अब (10.12 बजे) कांग्रेस ने दोनों सीटों पर जबरदस्त बढ़त बना ली है। कोलारस में कांग्रेस 1421 वोटों से आगे चल रही है तो मुंगावली में 121 वोटों से बढ़त बनाए हुए है।

– मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने दोनों जिलों के जिलाधिकारी और रिटनिंर्ग ऑफिसर से चर्चा कर मतगणना की तैयारियों की जानकारी ली थी। उन्होंने मतगणना में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करने का आदेश दिया था। मतगणना सुबह आठ बजे से प्रारंभ हो चुकी है। इसके पहले कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग-रूम से ईवीएम को बाहर निकाल लिया गया था। आपको बता दें कि 24 फरवरी को शिवपुरी जिले के कोलारस और अशजकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हुए थे।

– आधिकारिक जानकारी के अनुसार, कोलारस की मतगणना शासकीय आईटीआई कॉलेज कोलारस में हो रही है। मुंगावली में वोटों की गिनती अशज़कनगर स्थित शासकीय नेहरू डिग्री कॉलेज में की जा रही है। कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के वोटों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाई गई है। प्रत्येक टेबल के लिए एक-एक माइक्रो आब्जर्वर, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और दो अन्य कर्मचारियों को तैनात किया गया है। मतगणना की तैयारियों के मुताबिक, दोनों स्थानों पर 70-70 कर्मचारी ईवीएम में डाले गए वोटों की गिनती करा रहे हैं।

– सामान्य प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी और रिटनिंर्ग ऑफिसर की मौजूदगी में मतगणना की प्रक्रिया को संपन्न किया जा रहा है। संपूर्ण मतगणना की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। दोनों मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। दोनों स्थलों पर सीएपीएफ की एक-एक कंपनी तथा स्थानीय पुलिस बल तैनात किया गया है। प्राधिकार-पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है। मतगणना स्थल पर कैमरा, मोबाइल आदि ले जाना प्रतिबंधित है। मीडिया को जानकारी देने के लिए मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर भी बनाया गया है। सबसे पहले डाक मत-पत्र की गिनती की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *