My mother is more Indian than many Indians, Rahul Gandhi retorts BJP & Modi on Calling her mother Sonia Gandhi as Antonio Maino – बीजेपी के तंज पर राहुल गांधी का जवाब-कई लोगों से ज्यादा भारतीय हैं मेरी मां

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक बीजेपी के द्वारा उनकी मां और पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को उनके इटली वाले नाम से पुकारे जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा को करारा जवाब दिया है। मंगलवार (8 मई) को बीजेपी कर्नाटक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोनिया गांधी को ‘मिस एंटोनियो माइनो’ लिखकर संबोधित किया गया था। ट्वीट में लिखा गया था कि आज मिस एंटोनियो माइनो यहां कर्नाटक में आखिरी किला बचाने के लिए हैं। मैडम माइनो, कर्नाटक को ऐसे शख्स से सीखने की जरूर नहीं है जो देश के 10 कीमती वर्ष बर्बाद करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार है। इस पर राहुल गांधी ने बुधवार (9 मई) को कहा- ”मेरी मां इटैलियन हैं, उन्होंने अपने जीवन का बड़ा हिस्सा भारत में भी जिया है। मैं देखता हूं कि वह कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। मेरी मां ने इस देश के लिए बलिदान दिया है, वह इसकी पीड़ा से गुजरी हैं। यह प्रधानमंत्री की क्वॉलिटी बताता है जब वह इस तरह की टिप्पणियां करते हैं।” बता दें कि सोनिया गांधी मूल रूप से इटली के लुसियाना गांव के एक माइनो परिवार से हैं। बचपन में उनका एंटोनिया माइनो था। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात राजीव गांधी से हुई थी। इसके बाद दोनों में प्यार हुआ और फिर 1968 में दोनों ने शादी कर ली थी।

संबंधित खबरें

राहुल गांधी ने बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी और पीएम मोदी पर और भी हमले बोले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वही बोलते हैं जो उनके दिल में होता है। बेशक वह अब आश्वस्त हैं और वह सही हैं कि वह कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और 2019 हारने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी अपने अंदर से गुस्सा हैं। वह उनसे ही नहीं, सबसे गुस्सा हैं। उन्हें कहा कि यह उनकी समस्या नहीं है।

मंदिर आदि धार्मिक स्थलों के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वह 15 वर्षों से मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और हर प्रकार के धार्मिक स्थानों पर जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि वो ‘हिंदू’ का मतलब समझते हैं। यह एक दृष्टिकोण है। यह कुछ वैसा है जो हमेशा आपके साथ रहता है। बता दें कि दो दिन में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हैं। 12 मई को राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होना है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं चूक रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *