nc mla javed rana says stone pelters are creations of government agencies – अब्दुल्ला की पार्टी के विधायक बोले- कश्मीर के पत्थरबाजों के पीछे RSS, मोदी सरकार दे रही पैसे

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में स्कूल बस पर हुई पत्थरबाजी के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद राणा ने पत्थरबाजी को लेकर बेहद ही विवादित बयान दे दिया है। जावेद राणा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि कश्मीर में पत्थरबाजों को मोदी सरकार पैसे दे रही है। जावेद राणा ने कहा है कि कुछ पत्थरबाज सरकारी एजेंसियों और आरएसएस की उपज हैं। पूंछ में मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक जावेद राणा ने कहा कि सरकारी एजेंसियां ही राज्य में आतंकवाद को जन्म दे रही हैं। एमएलसी ने आगे कहा कि इसी आतंकवाद की वजह से राज्य इन दिनों मुश्किलें झेल रहा है।

इधर विधायक जावेद राणा के इस बयान के बाद राज्य में सियासत काफी गर्म हो गई है। जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता ने जावेद राणा को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो लोगों को उकसाने का काम कर रहे हैं। इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एक गैरजिम्मेदराना बयान दे रहे हैं और वो चाहते हैं कि राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़े। इधर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने भी विधायक जावेद राणा के बयान की निंदा की है।

बड़ी खबरें

रविंद्र शर्मा ने कहा कि ऐसे बयानों से अलगाववादियों और पाकिस्तान को क्लीन चिट मिलती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के शीर्ष नेता इस मामले में हस्तक्षेप जरूर करेंगे और अपने विधायक पर लगाम भी लगाएंगे। आपको बता दें कि मेंधर से विधायक जावेद राणा पहले भी अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं। जावेद ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाहौर में तिरंगा फहराने की चुनौती दे दी थी। उन्होंने कहा था कि लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास रहने वाले कुचले जा रहे हैं।

अगर मोदी में साहस है तो उन्हें लाहौर जाकर वहां तिरंगा फहराना चाहिए या फिर कश्मीर को छोड़ देना चाहिए और इस मुद्दे को भूला देना चाहिए। जावेद राणा इससे पहले भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ गलत बयानबाजी कर भी चर्चे में आ चुके हैं। आपको बता दें कि बुधवार (2 मई) को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बच्चों से भरी एक स्कूल बस को पत्थरबाजों ने निशाना बनाया था। बस पर हुई पत्थरबाजी में दो छात्र घायल भी हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *