Odisha, Bijepur Bypoll Election Result 2018, Bijepur UP Chunav Election Result 2018 Counting Live Updates: BJP and Conngress, Check Latest Updates Here – बीजेपुर उपचुनाव परिणाम 2018 LIVE: बीजेपी-कांग्रेस को पछाड़ 75 हजार वोटों संग बीजेडी की रीता आगे

Odisha, Bijepur Bypoll Election Result 2018 LIVE: बीजेपुर उपचुनाव के नतीजे आए शाम तक आएंगे। वोटों की गिनती फिलहाल जारी है। 10वें चरण की गिनती तक सत्तारूढ़ दल बीजेडी आगे चल रही है। पार्टी को तकरीबन 75 हजार वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी है। उपचुनाव में बीजेपी को 43 हजार वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस की स्थिति कुछ खास नहीं नजर आ रही है। पार्टी को अब तक सिर्फ तीन हजार वोट ही मिल पाए हैं। यानी बीजेडी अभी तक की गिनती में 22738 वोटों से आगे चल रही है।    

यहां सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हो गई थी, जो शाम तक पूरी हो जाएगी। उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी), कांग्रेस और भाजपा के बीच है। विधानसभा सीट में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए हैं। आपको बता दें कि 24 फरवरी को बिजेपुर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें 72 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, जबकि साल 2014 में यहां पर 81.86 फीसद मतदान हुआ था। बीजेपुर सीट पर यह उपचुनाव कांग्रेस विधायक सुबल साहू की बीते साल मौत हो जाने के कारण हुआ है। साहू की पत्नी रीता को इस बार बीजेडी ने उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने अशोक पणिग्रही और कांग्रेस ने प्रणय साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है।

संबंधित खबरें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मतों की गिनती 21 राउंड पूरे होने पर होगी। विधानसभा क्षेत्र में मतों की गिनती के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे, लिहाजा यहां सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए हैं। पैरामिलिट्री फोर्स के करीब 500 सुरक्षाकर्मी और ओडिशा स्विफ्ट एक्शन फोर्स के 85 जवान मतों की गिनती के मद्देनजर तैनात किए गए हैं। यही नहीं, पदमपुर स्थित कॉलेज में इवीएम के आसपास चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उपचुनाव की दौड़ में इस सीट पर कुल 13 उम्मीदवार हैं। बीजेपुर विधानसभा सीट में कुल 2.21 लाख मतदाता हैं। उपचुनाव के लिए यहा पर कुल 281 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए थे। उपचुनाव के लिए कैंपेन के दौरान बीजेडी और बीजेपी के बीच वर्चुअल वॉर देखने को मिला था।

Mungaoli, Kolaras Bypoll Election Result 2018 LIVE

Odisha, Bijepur Bypoll Election Result 2018 LIVE UPDATES

– रीता साहू अभी भी बीजेपुर उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के खासा आगे चल रही हैं। यही कारण है कि बीजेडी समर्थक मतों की गिनती में उनकी बढ़त को लेकर जगह-जगह जश्न मना रहे हैं। फिलहाल वोटों की गिनती जारी है।

– बीजेपुर उपचुनाव में 14वें चरण तक वोटों की गिनती में भी बीजेडी ही बढ़त लिए हुए है। पार्टी की ओर से खड़ीं रीता साहू को 75740 वोट हासिल हुए हैं। वहीं, बीजेपी को 43,161 वोट मिले हैं। उधर, कांग्रेस की हालत सबसे खस्ता मालूम पड़ रही है। पार्टी को अभी तक महज 3,755 वोट ही मिले हैं।

– बीजेपुर की एक विधानसभा सीट के लिए 13वें चरण की वोटों की गिनती में नवीन पटनायक की बीजेडी ही आगे चल रही है। रीता साहू को अब तक 71,454 वोट हासिल हुए हैं। उनके पीछे बीजेपी के अशोक पनगढ़ी हैं, जो सिर्फ 40,226 वोट जुटा पाए हैं।

– 21 में से अभी तक 11 राउंड तक वोटों की गिनती हो गई है। उपचुनाव के नतीजों में बीजेडी की रीता साहू 25,166 वोटों के साथ बीजेपी और कांग्रेस से आगे चल रही हैं।

– बीजेपुर उपचुनाव में नौंवें चरण की गिनती पूरी हो चुकी है, जिसमें बीजेडी ही सबसे आगे चल रही है। रीता साहू को अब तक कुल 50,095 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार अशोक पनगढ़ी को 29,304 वोट  हासिल हुए हैं। चुनावी नतीजों में कांग्रेस फिलहाल 2,643 वोटों के साथ सबसे पीछे चल रही है।

– आठवें चरण की गिनती तक भी नवीन पटनायक की बीजेडी ही आगे है। पार्टी की रीता को अब तक 45,044 मत मिले हैं। बीजेपी के अशोक पनगढ़ी को 25,989 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस के प्रणय साहू 2,263 वोटों के साथ सबसे पीछे हैं।

– मतदान की गिनती के छठे चरण तक बीजेडी की रीता को बीजेपुर उपचुनाव 2018 में कुल 33,377 वोट मिले। वहीं, बीजेपी के खाते में 20,579 वोट और कांग्रेस की झोली में 1,877 वोट आए।

– पांचवें राउंड की गिनती के बाद बीजेडी की रीता साहू बीजेडी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ बढ़त लिए हुए हैं। उन्हें अब तक 28,621 वोट मिले है, जबकि बीजेपी और कांग्रेस को क्रमशः 16,628 और 1,762 वोट हासिल हुए हैं।

– बीजेपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक हुई वोटों की गिनती में सत्तारूढ़ दल बीजू जनता दल ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी से आगे चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *