Omar Abdullah asks Vrender Sehwag that did he not feel ashamed of rape and murder of 8 yr old Asifa in Jammu – वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पर भड़के उमर अब्‍दुल्‍ला, पूछा- आपको 8 साल की आसिफा की बलात्‍कार के बाद हत्‍या पर शर्म नहीं आती?

quit

केरल के पलक्कड़ में आदिवासी युवक की हत्या के मामले में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला भड़क गए। उन्होंने ट्वीट कर सहवाग से पूछा कि क्या वह उनके द्वारा किया ऐसा कोई ट्वीट दिखा सकते हैं जिसमें उन्होंने जम्मू में आठ साल की बच्ची की बलत्कार के बाद हत्या की निंदा की हो। उन्होंने ट्वीट में सहवाग से पूछा कि क्या वह उस घटना पर शर्मिंदा हुए थे। उमर अबदुल्ला ने ट्वीट में लिखा- ”यहां जो हुआ वह घृणित और अमानवीय है लेकिन क्या जम्मू के कठुआ में आठ साल की आसिफा की बलात्कार के बाद हत्या के बाद उस घटना की निंदा करने वाला आपका ट्वीट दिखा सकते हैं? क्या उसने आपको शर्मिंदा नहीं किया?” वीरेंद्र सहवाग ने आदिवासी युवक की हत्या पर खेद जताते हुए जो ट्वीट किया था, उसके लिए उन पर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने के आरोप लगे थे।

संबंधित खबरें

सहवाग ने अपना विवादित ट्वीट हटा लिया है, लेकिन उन्होंने इसमें लिखा था- ”मधु ने एक किलो चावल की चोरी की। उबैद हुसैन और अब्दुल करीम की एक भीड़ ने आदिवासी आदमी की पीटकर हत्या कर दी। यह सभ्य समाज पर कलंक है और मैं शर्मिंदा हूं कि ऐसा होने पर कुछ फर्क नहीं पड़ता।”

वीरेंद्र सहवाग के डिलीट किए जा चुके विवादित ट्वीट का स्क्रीनशॉट।

सहवाग को उनके इस ट्वीट के लिए इतना ट्रोल किया गया कि उन्हें एक और ट्वीट कर मांफी मांगनी पड़ी। ट्वीट में अपने माफीनामे में सहवाग ने लिखा- ”गलती को स्वीकार न करना दूसरी गलती है। मैं क्षमा चाहूंगा कि अपूर्ण जानकारी के कारण मुझसे इस आपराधिक घटना में शामिल और नाम छूट गए और मैं इसके लिए मांफी मांगता हूं क्योंकि ट्वीट किसी तरह से साम्प्रदायिक नहीं है। हत्यारे धर्म के अनुसार बंट जाते हैं लेकिन हिंसक मानसिकता के नाम पर एक हो जाते हैं। भगवान वहां शांति बनाए।”

सहवाग के द्वारा मांफी मांगे जाने के ट्वीट का स्क्रीनशॉट।

बता दें कि शुक्रवार (23 फरवरी) को खबर आई थी कि केरल के अट्टापड़ी इलाके के 27 वर्षीय आदिवासी युवक मधु की एक दुकान से एक किलो चावल चुराने के आरोप में जमकर पिटाई की गई थी, जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *