pm narendra modi address a rally in cuttack in odisha over completion of 4 years of bjp govt in delhi nda – 4 साल पूरा होने पर बोले पीएम मोदी- करप्शन पर एक्शन से कट्टर दुश्मन बने दोस्त

केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कटक में विशाल रैली की। तकरीबन सवा घंटे की इस जनसभा में पीएम मोदी पूरे चुनावी मोड में दिखे। पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमले किये। मोदी ने देश के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। पीएम ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर विपक्ष की एकता पर हमला बोला और कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जिस लड़ाई का कमिटमेंट लेकर हमारी सरकार चल रही है, उसने किस तरह कट्टर दुश्मनों को भी दोस्त बना दिया है, ये भी देश के सवा सौ करोड़ लोग देख रहे हैं। पीएम ने कहा कि ये सरकार कन्फ्यूजन नहीं बल्कि कमिटमेंट वाली सरकार है। पीएम ने कहा कि पांच हज़ार करोड़ के घोटाले के आरोप में जमानत पे चल रहे लोग हो या अलग अलग आरोपों या घोटालों में घिरे हुए लोग आज एकजुट हो रहे है। ये देश को बचाने के लिए नहीं अपने अपने परिवारों को बचाने के लिए इकट्ठे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये उनकी सरकार की इच्छाशक्ति का नतीजा है कि देश के चार पूर्व मुख्यमंत्री आज जेल में हैं।

संबंधित खबरें

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब देश में कंफ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकार चलती है, तब ही सर्जिकल स्ट्राईक जैसे फैसले लेने की ताक़त रखते हैं, जब व्यवस्था में कंफ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकार चलती है, पारदर्शिता पर जोर दिया जाता है, तब जनधन बैंक खाते, आधार और मोबाइल फोन की त्रिशक्ति से 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा गलत हाथों में जाने से बचाए जाते हैं।”

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए कहा, “आज जब चार वर्ष बाद मैं आपसे और पूरे देश से बात कर रहा हूं, तब मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है।” उन्होंने बताया, “आज देश के संपूर्ण गांवों तक बिजली पहुंच चुकी है। ये देश के लाखों श्रमिकों के 4 वर्षों के अथक परिश्रम का परिणाम है कि आज देश के उन 18 हजार से ज्यादा गांवों में भी बिजली पहुंच चुकी है जो अब भी 18वीं सदी के अंधेरे में जी रहे थे।” पीएम ने कहा कि कांग्रेस गरीबों को बैंकों से दूर रखा। उन्होंने कहा, “क्यों कांग्रेस को कभी ये नहीं दिखाई दिया कि गरीब को बैंक के दरवाजे से दुत्कार कर भगाया जा रहा है? क्यों कांग्रेस को कभी ये नहीं दिखाई दिया कि गरीब का भी जीवन है, उसे भी जीवन बीमा, दुर्घटना बीमा की जरूरत है।” बता दें कि नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को प्रचंड बहुमत पाने के बाद भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *