PM Narendra Modi attacks on Congress with their favorite poet Bashir Badra poem, Lok Sabha – पीएम ने कांग्रेसियों के पसंदीदा शायर के शेर से ही कांग्रेस पर साधा निशाना, किए चौतरफा हमले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (7 फरवरी) को संसद में शायराना अंदाज में नजर आए। उन्होंने कांग्रेसियों के पसंदीदा शायर बशीर बद्र के शेर से कांग्रेस पर पलटवार किया। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मशहूर शायर बशीर बद्र के शेर के जरिये कांग्रेस पर तंज कसा, ‘‘जी बहुत चाहता है सच बोलें, क्या करें हौसला नहीं होता।’’ मोदी ने कहा कि आलोचना लोकतंत्र की ताकत है, होनी चाहिए लेकिन लोकतंत्र झूठे आरोप लगाने का हक नहीं देता है, राजनीतिक रोटिया सेंकने के लिए देश को निराश करने का अधिकार किसी को नहीं देता है। बता दें कि प्रधानमंत्री राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का भी जिक्र किया और कहा कि अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रधानमंत्री होते तो आज कश्मीर की समस्या नहीं होती।

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कल (06 फरवरी) को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने भी बशीर बद्र को उद्धृत करते हुए कहा था, “दुश्नमी जमकर करो, लेकिन ये गुंजाइश रहे जब कभी दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा नहीं हों।’’ चर्चा का जवाब देते हुए आज मोदी ने कहा कि कल वह कांग्रेस पार्टी के नेता खड़गे जी का भाषण सुन रहे थे। वे समझ नहीं पा रहा था कि वे सत्तापक्ष को संबोधित कर रहे थे, आंध्र के लोगों को संबोधित कर रहे थे या अपने ही दल के नीति निर्धारकों को खुश करने का प्रयास कर रहे थे।

बड़ी खबरें

वीडियो- लोकसभा में पीएम मोदी का भाषण

माना जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बशीर बद्र के पसंदीदा शायर हैं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान दिसंबर 2016 में भी राहुल गांधी ने अल्मोड़ा की एक चुनावी रैली में बशीर बद्र के शेर का इस्तेमाल अपने भाषण में किया था। तब उन्होंने नोटबंदी पर निशाना साधते हुए कहा था, “लोग लुट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं खाते बस्तियां जलाने में।” गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के 90 मिनट के भाषण के दौरान लोकसभा में विपक्षी कांग्रेस के नेता नारेबाजी करते रहे, पीएम पर स्लोगन बोलते रहे और हंगामा करते रहे लेकिन पीएम मोदी बिना रुके कांग्रेस पर गिन-गिनकर निशाना साधते रहे। उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा कांग्रेस की गलत नीति के कारण हुआ, जिसका खामियाजा आज भी देश भुगत रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *