PM Narendra Modi attacks on Rahul Gandhi, Congress making fool from 40 years on Garib and Garibi – राहुल के आरोपों पर पीएम मोदी ने उनकी दादी और पापा को घेरा, बोले- 40 साल से मूर्ख बना रही कांग्रेस

कर्नाटक चुनाव में अब एक सप्ताह बचा है। ऐसे में चुनावी पारा चढ़ा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज (05 मई को) चार चुनावी रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। टुमकुर में पहली रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि इंदिरा गांधी के जमाने से कांग्रेस गरीब-गरीब का जाप करती रही है लेकिन गरीबों का कभी भी कल्याण नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जमाने से गरीब…गरीब….गरीब…गरीब कहती रही है लेकिन उसके इस नारे से आजतक गरीबों का भला नहीं हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि इतने साल तक देश पर शासन करने के बावजूद कांग्रेस गरीबों की हालत नहीं सुधार पाई। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1971 के सातवीं लोकसभा चुनावों में ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था और पिछले कई चुनावों में कांग्रेस ने इसे अपना नारा बनाया था। यह सिलसिला राहुल गांधी के पापा और भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी तक चला।

संबंधित खबरें

पीएम मोदी का यह पलटवार पिछले दिनों राहुल गांधी के उस आरोप पर है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी और बीजेपी सिर्फ झूठ बोलती है। राहुल ने किसानों के मुद्दे पर भी पीएम पर झूठ बोलने का आरोप मढ़ा था। पीएम ने यह भी कहा कि अब कांग्रेस ने गरीब-गरीब जपना छोड़ दिया है क्योंकि जनता ने एक गरीब परिवार के बेटे को प्रधानमंत्री बना दिया है। पीएम ने टुमकुर के बारे में कहा कि यह महान विभूतियों की भूमि रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री बनने के बाद वो टुमकुर आए थे और सिद्धंगगा मठ के शिवकुमार स्वामी का आशीर्वाद लिया था।

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक को लूटा है। उन्होंने जेडीएस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस और जेडीएस अलग-अलग लड़ने का बहाना बना रहे हैं लेकिन बेंगलुरु में जनता दल सेक्यूलर कांग्रेस के मेयर का समर्थन कर रही है। राज्य में 12 मई को चुनाव होने हैं। 15 मई को वोटों की गिनती होगी और नतीजे आएंगे। राजनीति समीक्षकों के मुताबिक कर्नाटक में संघर्ष त्रिकोणीय बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *