Pranab Mukherjee Graces Rahul Gandhi’s Iftar Party – दिल्ली के होटल ताज में राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी, प्रणब मुखर्जी समेत जुटे तमाम दिग्गज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी दे रहे हैं। इफ्तार पार्टी शुरू हो चुकी है। इसमें कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था। कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पार्टी से विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेता शिरकत कर रहे हैं। ताज होटल में चल रही इस पार्टी में विपक्ष के कई नेता पहुंच रहे हैं। पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल भी पहुंचे। इससे पहले इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि प्रणब मुखर्जी को इस इफ्तार पार्टी का निमंत्रण नहीं दिया गया है। हालांकि अब इस तरह की खबर पूरी तरह से अफवाह साबित हुई है।

संबंधित खबरें

राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद हैं। वहीं इस इफ्तार पार्टी में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और आरजेडी के तेजस्वी यादव और एनसीपी के शरद पवार नहीं पहुंच पाए हैं। ये नेता व्यस्तताओं के कारण इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंच पाए। तेजस्वी यादव ने खुद बुधवार शाम अपने आवास पर इफ्तारी रखी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष की दावत में मौजूद रहने वालों में जदयू के पूर्व नेता शरद यादव, एनसीपी के नेता दिनेश त्रिवेदी, डीएमके की सांसद कनिमोझी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी समेत कांग्रेस के लगभगी सभी बड़े नेता शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल ने अपनी टेबल पर बैठे गेस्ट से पूछा-आपने पीएम का फिटनेस वीडियो देखा, फिर कुछ देर रुककर खुद राहुल ने कहा- यह बहुत ही अजीब है। जिस पर दिनेश त्रिवेदी और सीताराम येचुरी ज़ोर से हंसे। फिर राहुल ने सीताराम येचुरी से हंसते हुए पूछा- आपने भी अपना फिटनेस वीडियो बनाया, जिस पर येचुरी फिर ज़ोर से हंसे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *