president ramnath kovind in madhya pradesh – राष्‍ट्रपति को आयोजकों ने 20 मिनट तक मंच के पीछे बिठाया, भाषण देते वक्‍त रामनाथ कोविंद ने बताई वजह

रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मध्य प्रदेश के गुना में थे। राष्ट्रपति यहां स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले राष्ट्रपति को करीब 20 मिनट तक मंच के पीछे लगे पंडाल में बैठना पड़ा। दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुना में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर पहुंच गए। लेकिन करीब 20 मिनट तक वो मंच पर नहीं आए बल्कि पंडाल में बैठकर इंतजार करते रहे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूरे 2 बजे मंच पर आए।

मंच पर आने के बाद राष्ट्रपति ने 20 मिनट लेट आने की वजह अपने संबोधन के दौरान सबको बतलाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि- आयोजकों ने मुझसे अनुरोध किया कि आप मंच पर थोड़ा लेट आएं, क्योंकि कुर्सियां अभी खाली हैं और लोग अभी आ रहे हैं। इसलिए मैं मंच के पीछे लगे पंडाल में बैठा रहा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों में आधा-एक घंटे देरी से पहुंचने का ही चलन है। मैं कुछ ज्यादा ही बेसब्र हो गया था क्योंकि मुझे इस शहर के लोगों से मिलने की जल्दी थी। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन के दौरान आगे यह भी कहा कि जो लोग कार्यक्रम शुरू होने से पहले या समय पर आ गए हैं वे समझदार हैं, पर उनसे ज्यादा समझदार वो लोग हैं जो कार्यक्रम शुरू होने के बाद आ रहे हैं।

बड़ी खबरें

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए तय शिड्यूल के मुताबिक यह कार्यक्रम रविवार (29 अप्रैल) को दोपहर 2 बजे से शुरू होना तय था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कार्यक्रम शुरू होने से 20 मिनट पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। हालांकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस आरसी लाहोटी, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं अन्य मंत्री विधायक दोपहर 1.45 मिनट पर ही मंच पर पहुंच गए, लेकिन कार्यक्रम में कुर्सियां खाली होने की बात कहकर राष्ट्रपति को मंच के पीछे 20 मिनट तक इंतजार करने के लिए कहा गया।

दरअसल इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पहले बमोरी में भी आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति को दोपहर 12 बजे पहुंचना था, लेकिन राष्ट्रपति यहां भी  12 बजे की बजाए 11बजकर 20 मिनट पर ही पहुंच गए। यहां कार्यक्रम दोपहर 2 बजे की बजाए 1.45 मिनट पर ही खत्म हो गया। इसका मतलब यह हुआ है कि इस दिन राष्ट्रपति के यात्रा दौरे के सारे कार्यक्रम शिड्यूल से पहले चल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *