Rahul Gandhi says yes for Prime Ministership, Congress rebel leader Shehzad poonawalla raises question again – राहुल गांधी बोले पीएम बन सकता हूं तो कांग्रेस से बागी हुए नेता ने पूछा- सत्ता जहर नहीं रही क्या?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार खुलकर यह बात स्वीकार की है कि अगर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी जीतती है, तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। राहुल गांधी ने यह बात बेंगलुरु के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों के सवाल के जवाब में कही। लेकिन राहुल गांधी की इसी बात से उनकी वह बात भी याद की जाने लगी जब उन्होंने सत्ता को जहर करार दिया था। कांग्रेस के ही एक बागी नेता और राहुल गांधी के रिश्तेदार शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष की पीएम पद के लिए स्वीकार्यता को लेकर सवाल तंज कस दिया। शहजाद पूना वाला ने ट्वीट में लिखा- ”2013 में राहुल गांधी के लिए सत्ता जहर थी, 2018 में राहुल के लिए सत्ता आवश्यक हो गई। क्या प्रधानमंत्री पद एक परिवार के लिए आरक्षित है? मनीष तिवारी ने मुझे सही बताया था ”यह परिवार के द्वारा चलने वाला स्वामित्व है” इसलिए न तो पार्टी और न ही सहयोगी दलों ने सलाह-मश्विरा किया! राहुल ने प्रदर्शन नहीं किया है, क्यों उन्हें पीएम पद की पसंद होना चाहिए?”

संबंधित खबरें

शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इलेक्शन को सिलेक्शन करार दिया था। पूनावाला के बगवती तेवर देखने के बाद उनके बड़े भाई तहसीन पूनावाला ने मीडिया के सामने आकर और सोशल प्लेफॉर्म के जरिये उनसे रिश्ता खत्म करने की बात कही थी। तहसीन पूनावाला राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के बहनोई है। रॉबर्ट वाड्रा की बहन मोनिका वाड्रा की शादी तहसीन पूनावाला से हुई थी, इस लिहाज से शहजाद राहुल गांधी के रिश्तेदार हैं, लेकिन वह कई दफा राहुल पर गांधी का सरनेम स्वार्थपूर्ति के लिए इस्तेमाल करने और पार्टी में लोकतंत्र न होने के आरोप लगाते रहे हैं।

राहुल गांधी के पीएम पद को लेकर आए बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन पर तंज कसा है कि कांग्रेस अध्यक्ष को पहले भईया (अखिलेश यादव और शरद यादव) और दीदी (ममता बनर्जी, मायावती) से पूछ लेना चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस के लिए आपदा करार दिया और कहा कि राहुल के पीएम पद के लिए तैयार होने की खबर उनके लिए मनोरंजन लेकर आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *