Shree Devi Death News LIVE, Sridevi Died, Shri Devi Death Latest News, Death Reason and Shridevi Funeral Video Live Updates: Boney Kapoor Jhanvi Kapoor and Bollywood mourns the death of Veteran Actress – Sridevi News LIVE: श्रीदेवी के निधन पर आमिर खान बोले- आपको हमेशा प्‍यार और इज्‍जत से याद करेंगे

Sridevi Death News: बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री श्रीदेवी नहीं रहीं। शनिवार (24 फरवरी) को दुबई में कार्डियक अरेस्‍ट के चलते उनका निधन हो गया। वह 54 वर्ष की थीं। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दोपहर दो बजे मुंबई लाया जाएगा। शाम में उनका अंतिम संस्‍कार होगा। श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्‍टार मानी जाने वाली श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने गई थीं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की दो बेटियां, जान्‍हवी और खुशी कपूर हैं। उनके अकस्‍मात निधन से बॉलीवुड सदमे में है और हजारों प्रशंसक उनके मुंबई स्थित घर के बाहर जमा हो गए हैं।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रीदेवी के निधन के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”सिने तारिका श्रीदेवी के निधन की जानकारी पाकर सदमे में हूं। वह अपने लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को अकेला छोड़ गईं। मूंद्रम पिराई, लम्‍हे और इंग्लिश विंग्‍लिश जैसी फिल्‍मों में उनका अभिनय अन्‍य अभिनेताओं के लिए प्रेरणादायी है। उनके परिवार व करीबियों के संग मेरी पूरी सहानुभूति है।”

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ”मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से दुखी हूं। वह फिल्‍म इंडस्‍ट्री की वेटरन अभिनेत्री थीं, जिनके लंबे कॅरियर में विभिन्‍न भूमिकाएं और यादगार रोल्‍स शामिल रहे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उनकी आत्‍मा को शांति मिले।”

श्रीदेवी से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

यहां पढ़ें Sridevi Death Reason and Funeral Video Live Updates:

– आमिर खान ने ट्वीट किया, ”मैं श्रीदेवी जी के निधन से बेहद दुखी और सदमे में हूं। मैं उनके काम का बड़ा फैन रहा हूं। इसके अलावा जिस तरह से इंडस्‍ट्री में उन्‍होंने अपनी शालीनता से खुद को स्‍थापित किया, उसकी मैं बहुत कद्र करता हूं। उनके परिवार के सभी सदस्‍यों के प्रति मैं दिल से संवेदनाएं प्रकट करता हूं। मैम, हम हमेशा आपको प्‍यार और इज्‍जत से याद करेंगे।”

– श्रीदेवी की फिल्‍म ‘मि. इंडिया’ निर्देशित करने वाले शेखर कपूर ने लिखा, ”श्रीदेवी चली गई। ऐसा लगता है कि एक युग खत्‍म हो गया। जैसे जिंदगी एक नया मोड़ ले रही हो। एक खूबसूरत कहानी खत्‍म हो गई। एक शानदार आत्‍मा गायब हो गई और पीछे प्‍यार, यादें और असहनीय दुख छोड़ गई।”

– मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी के निधन की खबर सुनी, अविश्वसनीय और दिल दुखाने वाला क्षण। भारतीय सिनेमा की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में एक। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे।” प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा, “मेरे पास शब्द नहीं हैं। श्रीदेवी को प्यार करने वालों के प्रति सहानुभूति। एक काला दिन। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।”

– केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने ट्वीट किया है, ”श्रीदेवी- एक्टिंग का पावरहाउस थीं। सफलता से भरी एक लंबी यात्रा अचानक समाप्‍त हो गई। उनके प्रियजनों और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

– हेमा मालिनी ने ट्वीट किया है, ”श्रीदेवी के अचानक निधन से मैं गहरे सदमे में हूं। अंदाजा नहीं लगा सकती कि इतनी खुशमिजाज शख्सियत, एक शानदार अभिनेत्री अब नहीं रही। वह इंडस्‍ट्री में ऐसा खालीपन छोड़ गई हैं जो हैं कभी भरा नहीं जा सकेगा। बोनी मेरे अच्‍छे दोस्‍त हैं और मैंने उनकी बेटियों को बड़ा होते देखा है। मेरी प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।”

– अभिनेत्री निम्रत कौर ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। काला एवं भयावह पल।” सुष्मिता सेन ने ट्वीट कर कहा, “मैंने अभी दिल का दौरा पड़ने की वजह से श्रीदेवी मैम के निधन की खबर सुनी। मैं सदमे में हूं।”

– श्रीदेवी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ”भारत की फेवरिट अभिनेत्री श्रीदेवी के अकस्‍मात निधन की खबर से हैरान हूं। श्रीदेवी बेहद प्रतिभाशाली और वर्सेटाइल अभिनेत्री थीं जिनका काम विभिन्‍न विधाओं और भाषाओं में फैला था। उनके परिवार के संग मेरी सहानुभूति है। ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे।”

– तमिल सुपरस्‍टार रजनीकांत ने लिखा है, ”मैं बेहद हैरान और परेशान हूं। मैंने एक बहुत प्‍यारा दोस्‍त खोया है और इंडस्‍ट्री ने एक सच्‍चा लीजेंड। उनके परिवार और दोस्‍तों के लिए मेरा दिल रोता। मैं उनका दर्द महसूस कर सकता हूं। ईश्‍वर तुम्‍हारी आत्‍मा को शांति दे श्रीदेवी, तुम्‍हें मिस करेंगे।”

– अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”ये लम्‍हे, ये पल हम हर पल याद करेंगे… ये मौसम चले गए तो हम फरियाद करेंगे।” प्रीति जिंटा ने लिखा, ”मेरी सबसे प्रिय अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर से हैरान हूं। भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली अभ‍िनेत्रियों में से एक। परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *