The kind of Hindutva that is propagated by the Bharatiya Janata Party cannot work in India, Says Actor Prakash Raj – एक्टर प्रकाश राज का बीजेपी पर फिर से वार, बोले- हिंदुस्तान में नहीं चलेगा उनका हिंदुत्व

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में जोर पकड़ रहीं सियासी बयानबाजियों के बीच एक टीवी कार्यक्रम में दक्षिण और बॉलीवुड फिल्मों के धांकड़ अभिनेता प्रकाश राज ने केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला किया। अभिनेता प्रकाश राज ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हिंदुत्व हिंदुस्तान में नहीं चलेगा। प्रकाश राज ने बेंगलुरु में इंडिया टुडे ग्रुप के ‘कर्नाटक पंचायत’ कार्यक्रम में यह बात कही। प्रकाश राज ‘द कल्चर वार्स’ शीर्षक वाली बहस में शामिल हुए थे। जब अभिनेता से कन्नड़ संस्कृति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- ”हमें ऐसा अहसास देना होगा कि हर कोई यहां रह सकता है, हर कोई सामंजस्य से रह सकता है।” कर्नाटक की संस्कृति नें बहुलता और सद्भाव है। प्रकाश राज ने आगे कहा- वे (बीजेपी) हिंदुत्व जिस तरह के हिंदुत्व का प्रचार कर रहे हैं वह इस देश में काम नहीं करता है।” प्रकाश राज से जब यह सवाल किया गया कि क्या कर्नाटक बीजेपी के हिंदुत्व को स्वीकार करेगा तो उन्होंने कहा कि जब राज्य के विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तब आप देखेंगे।

संबंधित खबरें

प्रकाश राज ने कहा- ”हम बहुत सहिष्णु (राज्य) हैं। किसी भी धर्म या किसी हिंदुत्व को दूसरों के प्रति दयालु और सहिष्णु होना चाहिए।” प्रकाश राज ने प्रकृति में देखी जाने वाली विविधता के बीच एक समानता की तरफ ध्यान खींचते हुए कहा कि एक समाज विविधता के बिना काम नहीं करेगा। भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने प्रकाश राज के आरोपों से साफ इनकार किया और कहा- ”मैं एक हिंदू हूं और मैं स्वाभाविक रूप से एक धर्मनिरपेक्ष हूं।” अविनाश ने यह दावा करते हुए कि सभी धर्मों और मान्यताओं का अस्तित्व हिंदुत्व की वजह से है, अभिनेता से सवाल किया कि वह क्या बात कर रहे हैं।

अविनाश ने कहा- ”दूसरे धर्मों के आने के बावजूद हम (हिन्दू) हजारों वर्षों से निरंतर बने हुए हैं। हमने सभी को आत्मसात होने दिया है। हिंदू धर्म में यह संस्कृति हैं।” पिछले दिनों मीडिया में ऐसी खबरें भी आई थीं कि अभिनेता प्रकाश राज ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हिंदू मानने से इनकरार कर दिया था। उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि जो कोई भी हत्या और हिंसा की बात करता है, उसे वह हिंदू नहीं मानते हैं। बता दें कि 12 मई को कर्नाटक में 224 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे। चुनावों से पहले राज्य में कांग्रेस और बीजेपी ने चुनावी माहौल बना दिया है। दोनों ही दल एक-दूसरे पर वार-पलटवार करने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *