Thunderstorm Warning Today, Weather Forecast Today in North India, Delhi, UP, Mumbai Live Updates – Thunderstorm Warning Live Updates: यूपी में कल आई आंधी में मृतकों की संख्या हुई 16, आज 13 राज्यों पर ‘संकट के बादल’

देश के 13 राज्यों में आज (10 मई) मौसम गड़बड़ रहेगा। मौसम विभान ने इन राज्यों में धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है। इंडियन मीट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) का कहना है कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंज, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड और बिहार में आंधी-तूफान आएगा। वहीं, तमिलनाडु, कर्नाटक के कुछ हिस्सों और केरल में तेज बारिश होगी।

आपको बता दें कि बुधवार (नौ मई) को यूपी के कई हिस्सों को आंधी-तूफान ने दहलाया था। कुल 16 लोगों की इस कारण जान चली गई थी, जबकि कई लोग जख्मी हुए थे। वहीं, जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में अंधड़, बारिश और बिजली के कारण तकरीबन 100 जानवरों की मौत हो गई, जबकि हिमाचल प्रदेश के शिमला में सोमवार को बर्फबारी हुई थी।

आंधी-तूफान के कारण यूपी में अब तक कुल मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 81 हो चुका है। सात मई को इससे पहले मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों को संकट भरा बताया था। विभाग की ओर से धूल भरी आंधी और तूफान आने की चेतावनी दी गई थी। यूपी और राजस्थान में कुरदत के कहर में अभी तक कुल 135 लोगों की जान जा चुकी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *