uma bharti on her birthday speaks about pm narendra modi – पीएम नरेंद्र मोदी के लि‍ए बोलीं उमा भारती, आपने मेरा जीवन धन्‍य कर द‍िया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार (3 मई) को अपना जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर उमा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खास तरीके से याद किया। आपको याद दिला दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों कर्नाटक में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा कि ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज के दिन मेरी मां ने मुझे जन्म देकर जीवन प्रदान किया तथा मेरे जीवन में गंगा जोड़कर आपने मेरा जीवन धन्य कर दिया। यह मेरे जीवन का सर्वोत्तम उपहार है’।

साल 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा पुनरुद्धार मंत्रालय का जिम्मा उमा भारती को सौंपा था। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक ‘नमामि गंगे’ योजना के तहत गंगा की साफ-सफाई का ऐलान केंद्र सरकार ने किया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करोड़ों खर्च करने के बाद भी गंगा की सफाई नहीं हो पाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उमा भारती से नाराजगी जाहिर की थी। उस वक्त यह चर्चा थी कि उमा भारती से इस्तीफा लिया जाएगा। लेकिन बाद में उमा भारती से इस्तीफा लेने के बजाए उनका विभाग बदल दिया गया।  उमा भारती से गंगा पुनरुद्धार मंत्रालय ले लिया गया। उमा भारती के पास फिलहाल पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय है। जबकि गंगा के पुनरुद्धार की जिम्मेदारी नितीन गडकरी के कंधों पर है।

बड़ी खबरें

उमा भारती अपना जन्मदिन मनाने के लिए इलाहाबाद पहुंची। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया और उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दी। इस मौके पर उमा भारती मीडिया से भी रुबरू हुईं। उन्होंने संगम नगरी में कहा कि यहां गंगा की सफाई हमेशा होती रहेगी और स्वच्छ गंगा, निर्मल गंगा लोगों को मिलेगी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उमा भारती ने कर्नाटक में बीजेपी की जीत का दंभ भरा और कहा कि कांग्रेस ईर्ष्या की राजनीति कर रही है और अब उसे अपना आधार खड़ा करने में कई साल लग सकते हैं।

आपको यह भी याद दिला दें कि इससे पहले उमा भारती उस वक्त चर्चे में आ गई थीं जब उन्होंने मध्यप्रदेश के नौगांव के ददरी गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘दलितों के घर मैं भोजन नहीं करती, मैं कोई राम नहीं की वे पवित्र हो जाएंगे’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *