Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party, Karnataka Election, Dust Storm, Arial Survey – अखिलेश पर योगी का पलटवार- हमदर्दी नहीं दिखा सकते तो जख्मों पर नमक भी ना रगड़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (05 मई) को आगरा, कानपुर समेत आपदा प्रभावित सभी जिलों का हवाई दौरा किया और किसानों को राहत देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राजस्व की वसूली नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार किया है और कहा है कि अगर पीड़ित किसानों के साथ हमदर्दी नहीं रख सकते तो कम से कम उनके जख्मों पर नमक भी न रगड़ें। बता दें कि कर्नाटक में योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर अखिलेश यादव ने तंज कसा था और कहा था कि राज्य में लोग आंधी-तूफान से परेशान हैं। बड़े पैमाने पर जान-माल की क्षति हुई है और सीएम कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने भी योगी पर निशाना साधा था। इसके बाद योगी आदित्यनाथ को चुनावी दौरा बीच में ही छोड़कर यूपी लौटना पड़ा था। योगी शुक्रवार की रात आगरा पहुंचे थे। उसके बाद आज सुबह उन्होंने तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।

संबंधित खबरें

गौरतलब है कि आंधी और तूफान के दौरान यहां बुधवार को जान एवं माल का भारी नुकसान हुआ था। अकेले आगरा में 43 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य करने का निर्देश जारी किया था। उन्होंने कहा कि आगरा में आपदा प्रभावित खेरागढ़ क्षेत्र में इस बार राजस्व और बिजली बिल की वसूली नहीं होगी। यहां पर तूफान में मकान के साथ जिन परिवारों का घरेलू सामान नष्ट हुआ है, उन्हें जिला प्रशासन की तरफ से बर्तन और राशन दिया जाएगा। योगी ने कहा है कि जिन लोगों के कच्चे मकान ढह गए हैं, उन परिवारों को तुरंत आवास मुहैया कराया जाए।

बुधवार की रात आंधी-तूफान और बारिश से यूपी और राजस्थान में 108 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें से यूपी में कुल 73 लोगों की मौत हुई थी। अधिकारियों के मुताबिक इस आपदा में कुल 90 लोग घायल हुए थे जबकि राज्यभर में 134 मवेशी मारे गए हैं। इस संकट के बाद अखिलेश ने ट्वीट किया था कि सीएम को कर्नाटक चुनाव प्रचार छोड़ कर तुरंत राज्य वापस आना चाहिए। जनता ने उन्हें अपने प्रदेश की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है न कि कर्नाटक में राजनीति के लिए। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि अगर योगी इन हालातों में भी वापस नहीं आते हैं तो फिर वहीं हमेशा के लिए मठ बनवा लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *