Video: Indian Flag Torn and Cut in to Pieces during Prime Minister Narendra Modi’s Programme in London – VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में फाड़ दिया गया तिरंगा, रिपोर्टर से हुई हाथापाई

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान भारतीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया गया। विरोध जता रहे कुछ लोगों ने तिरंगे को उतारकर उसे फाड़ दिया था। भारतीय मूल की एक टेलीविजन रिपोर्टर ने इस बाबत तिरंगा फाड़ने वालों से कारण पूछा तो वे उनसे बदसलूकी करने लगे और उन पर चिल्लाने लगे। महिला रिपोर्टर के साथ इस दौरान वीडियो जर्नलिस्ट भी था, जिसने पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद कर लिया था। महिला ने बाद में इसी मामले से जुड़ी क्लिपिंग को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया, जिसके बाद अन्य यूजर्स ने भारतीय झंडे का अपमान करने वालों की कड़ी आलोचना की है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (16 अप्रैल) से यूरोप के पांच दिवसीय दौरे पर हैं। स्वीडन के बाद वह लंदन गए। यहां उनकी ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे से 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर मुलाकात हुई थी। 19 और 20 अप्रैल को वह कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेंगे।

संबंधित खबरें

ताजा मामला लवीना टंडन से जुड़ा हुआ है। वह पेशे से टीवी पत्रकार हैं और इंडिया टुडे ग्रुप में काम करती हैं। वह लंदन में मोदी के कार्यक्रम के कवरेज के लिए पहुंची थीं। अचानक कुछ लोग उन्हें तिरंगे का अपमान करते दिखे। महिला रिपोर्टर ने उन लोगों के विरोध और तिरंगे के अपमान करने के पीछे की वजह जाननी चाही। वह उन लोगों से सवाल पूछ ही रही थीं कि वे उन पर भड़क उठे।

महिला रिपोर्टर का आरोप है कि तिरंगा फाड़ने वाले उन्हें धमकाने लगे। महिला के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई भी हुई। हैरानी की बात है कि उस दौरान लंदन पुलिस के कर्मचारी भी वहां थे, लेकिन वह उन लोगों ने तिरंगा फाड़ने वालों को रोकने या पकड़ने के बजाय महिला और उनके साथ मौजूद लोगों को वहां से हटाते हुए शांत हो जाने के लिए कहा था।

पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान महिला रिपोर्टर से धक्का-मुक्की करते तिरंगा फाड़ने वाला शख्स। (फोटोः टि्वटर)

लवीना ने बुधवार (18 अप्रैल) को अपने टि्वटर अकाउंट से घटना की क्लिपिंग भी साझा की। साथ ही उन्होंने लिखा, “भारतीय झंडे को उतारा गया। फिर उसे फाड़ कर टुकड़े-टुकड़े कर दिया गया। मैंने जब तिरंगा फाड़ने वालों से कारण पूछा तो वे मुझे धमकाने लगे।” महिला रिपोर्टर ने इस ट्वीट में लंदन स्थित हाई कमीशन ऑफ इंडिया और नरेंद्र मोदी के टि्वटर अकाउंट को टैग किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *