yoga guru ramdev meets with lalu prasad yadav advised him to do yoga – ‘काढ़ा पीजिए’, जानें रामदेव ने बीमार लालू को दिए कौन-कौन से टिप्स

quit

योग गुरु बाबा रामदेव ने 6 हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल चाल जाना। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को शादी की शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि तेज प्रताप की शादी आज यानि कि 12 मई को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ होनी है। योग गुरु बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि मैंने लालू जी को जमानत मिलने पर बधाई दी और उन्हें जल्द ठीक होने के लिए योग करने की सलाह भी दी। उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले में झारखंड के रांची की जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को उनके बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए 6 हफ्ते की जमानत दी गई है।

योग गुरु रामदेव ने यह भी बताया कि उऩ्होंने लालू यादव को काढ़ा पीने और तीन आसन अनुलोम-विलोम, कपालभाति और मंडूकासन करने की भी सलाह दी है, जिससे उन्हें पूर्ण स्वस्थ होने में बड़ी मदद मिलेगी। बाबा रामदेव चंद्रिका राय के घर भी गए और वहां चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से मिलकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया। हालांकि पूर्व में योगगुरु रामदेव और लालू प्रसाद यादव के रिश्ते उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। साल 2011 में दिल्ली के रामलीला मैदान पर विरोध प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस ने लोगों पर लाठी चार्ज किया था तो लालू यादव ने बाबा रामदेव का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि रामदेव ने कहा था कि वह रामलीला मैदान में योगासन करेंगे, लेकिन जब पुलिस आयी तो उन्होंने कूदासन करना शुरु कर दिया था।

संबंधित खबरें

साल 2016 में लालू यादव ने बाबा रामदेव को दिल्ली में एक योग शिविर के लिए आमंत्रित किया था। जहां रामदेव ने पतंजलि ब्रांड की एक स्पेशल गोल्ड क्रीम भी लालू यादव को लगायी थी। रामदेव ने क्रीम लगाते हुए कहा था कि इससे आपके चेहरे की खूबसूरती में बढ़ोत्तरी होगी। बता दें कि लालू यादव कई बीमारियों से घिरे हुए हैं और जेल में रहने के दौरान कई हफ्ते अस्पताल में बिता चुके हैं। हाल ही में लालू यादव की इच्छा के विरुद्ध उन्हें दिल्ली एम्स से भी डिस्चार्ज किया गया था। अब बेटे की शादी के लिए कोर्ट ने लालू यादव को 6 हफ्ते की जमानत दे दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *