अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीतने वाले यूपी के तीन खिलाड़‍ियों को इनाम देगी योगी सरकार – Yogi aditya nath government will reward U19 cricket world three UP Players shivam mavi shiva singh aryan juyal

अंडर 19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे उत्तर प्रदेश के तीन क्रिकेटरों को उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अगले माह अलग-अलग कार्यक्रमों में नकद पुरस्कार देंगे। मुरादाबाद में रहने वाले युवा क्रिकेटर शिवा सिंह, नोएडा में रहने वाले शिवम मावी और उत्तराखंड में जन्में उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने अंडर 19 विश्व कप में उम्दा प्रदर्शन किया था। भारत ने न्यूजीलैंड में हुए टूर्नामेंट में फाइनल में आस्ट्रेलिया को हराकर चौथी बार खिताब जीतकर रिकॉर्ड बनाया है। इन युवा क्रिकेटरों को सम्मानित करने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अगले महीने मार्च में राजधानी लखनऊ में अलग-अलग भव्य कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।

सूबे के खेलमंत्री चेतन चौहान ने आज यानि बुधवार को भाषा से विशेष बातचीत में कहा कि “अंडर 19 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के उप्र से जुड़े तीन युवा क्रिकेटरों को प्रदेश सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया है। इसके लिये मुख्यमंत्री से समय मांगा गया है और अगले महीने मार्च में संभवत: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ तीनों क्रिकेटरों को सम्मानित करेंगे। इसके साथ जल्द ही पुरस्कार की राशि तय कर सम्मान की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी।”

बड़ी खबरें

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि जूनियर क्रिकेटरों की सफलता को दरकिनार नहीं किया जा सकता। खासकर शिवा व मावी ने अपने देश को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव युध्दवीर सिंह ने कहा कि ”यूपीसीए को अपने इन युवा क्रिकेटरो पर गर्व है। इससे पहले भी वर्ष 2000 में मोहम्मद कैफ ने अपनी कप्तानी में पहली बार भारत को अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में जीत दिलाई थी।’’ उन्होंने कहा कि इस बारे में यूपीसीए के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करके फैसला किया जायेगा । यह कार्यक्रम अगले माह मार्च में ही किया जायेगा क्योंकि अप्रैल से खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जायेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *