कूल महेंद्र सिंह धोनी को किस बात पर आता है गुस्सा- सुरेश रैना ने बताया – IPL 2018 what makes cool dhoni angry suresh raina reveals

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यानी माही के बारे में कहा जाता है कि वह कभी गुस्सा नहीं होते। क्रिकेट के मैदान में बहुत दबाव में होने के बाद भी उनके चेहरे पर किसी भी स्थिति का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है। वर्तमान में आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे धोनी को लेकर यह आम बात है कि मैच के दौरान विरोधी खिलाड़ी भी यह नहीं जान पाते की कप्तान धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है। मैदान पर धोनी हमेशा कूल रहते हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका दौरे पर गए धोनी का तब एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो टी-20 मैच का था। इस दौरान क्रीज पर बल्लेबाज कर रहे धोनी तब गुस्से में आ गए जब दूसरे छोर पर खड़े मनीष पांडे का ध्यान उनकी तरफ नहीं था। इसपर धोनी गुस्सा हो गए और चिल्लाकर मनीष पांडे को खेल में ध्यान लगाने रहने को कहा। कुछ मीडिया चैनलों के मुताबिक तब धोनी ने मनीष पांडे को कथित तौर पर अपशब्द भी कहे। इस दौरान धोनी के इस गुस्से को अपवाद कहा जा सकता है।

हालांकि लाखों की तादाद में क्रिकेट प्रेमी आज भी यह जानने के इच्छुक हैं कि धोनी को कभी किसी बात पर गुस्सा भी आता है। तो यहां आपकों बता दें कि धोनी को गुस्सा कब आता है इसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और आईपीएल में धोनी की सीएसके में खेल रहे सुरेश रैना ने बड़ा खुलासा किया है। रैना, जो टीम के अन्य खिलाड़ियों की तुलना में धोनी को बेहतर जानते हैं, ने बताया कि उनके कप्तान चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने से पहले मैच के दौरान होने वाली गलतियों को कम करना चाहते हैं।

रैना ने कहा कि धोनी का मकसद दो साल के बैन के बाद वापस लौटी चेन्नई को आईपीएल खिताब जीताना है। न्यूज चैनल इंडिया टुडे को सुरेश रैना ने बताया, ‘मुझे पता है कि फील्ड पर मुझे क्या करना है लेकिन फिर भी कप्तान से सलाह लेता हूं। खासकर गेंदबाजी के लिए।’ रैना ने आगे बताया कि आमतौर पर कूल रहने वाले धोनी को मैदान पर तब गुस्सा आ जाता है जब उनकी टीम का गेंदबाज एक ही गलती बार-बार करता है। जबकि गेंदबाजों से हर बार पूछा जाता है कि वह किस योजना के तहत गेंदबाजी करेंगे और उन्हें किस तरह का फील्ड चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *