नेक इंजरी के चलते विराट कोहली काउंटी मैच से बाहर, इंग्लैंड दौरे पर भी पड़ेगा असर? – team india captain virat kohli suffered neck injury, has been ruled out from participating in county cricket

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 के 51वें मैच के दौरान नेक इंजरी के शिकार हुए थे। ये चोट कोहली के लिए इतनी भारी पड़ गई कि इसके चलते उन्हें काउंटी क्रिकेट से नाम वापस लेना पड़ रहा है। कोहली इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के लिए चुने गए थे। कोहली को इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए जून में इंग्लिश काउंटी सरे के लिए जून में खेलना था।

बीबीसीआई ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, “17 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली को गर्दन पर चोट लगी थी। बोर्ड की मेडिकल टीम की जांच द्वारा यह फैसला लिया गया है कि वह जून में इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के लिए नहीं खेलेंगे। बोर्ड को पूरा यकीन है कि कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।”

संबंधित खबरें

ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, RCB vs SRH

बोर्ड ने कहा कि विशेषज्ञों की ओर से की गई जांच के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान रिहेबिलिटेशन में जाएंगे। उन पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम करीबी तौर पर नजर बनाए रखेगी। कोहली जल्द ही अपना प्रशिक्षण शुरू कर लेंगे और 15 जून को बैंगलोर के एनसीए में उनका फिटनेस टेस्ट होगा।

जब कोहली को स्लिप डिस्क होने की खबर आई, तभी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पत्नी अनुष्का शर्मा और एमएस धोनी को फिटनेस चैलेंज दिया। उन्होंने खुद का करसत करते हुए वीडियो पोस्ट किया था। साथ ही पीएम से कहा था कि वह बताएं कि कैसे अपने आप को तंदुरुस्त रखते हैं। पीएम ने कोहली के चैलेंज को स्वीकारते हुए जल्द ही वीडियो पोस्ट करने की बात कही थी। फिटनेस चैलेंज की शुरुआत केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने की थी, जिसे कोहली ने आगे बढ़ाया है।

विराट कोहली 66 टेस्ट की 112 पारियों में 8 बार नाबाद रहते 5554 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 21 शतक, 16 अर्धशतक और 6 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 208 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 35 बार नाबाद रहते हुए विराट 9588 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में कोहली 35 सेंचुरी और 46 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 में कोहली 57 मुकाबलों में 18 अर्धशतक की मदद से 1983 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *