वीडियो: पैर में चोट लगी थी, फिर भी 2 छक्‍के और एक चौड़ा जड़ दिलाई जीत – Darren Sammy goes berserk in nail-biting last over win in Pakistan Super League

पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेले गए मैच में जाल्मी के कप्तान डैरेन सैमी अपने लाजवाब प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। मैच की शुरुआत में विरोधी टीम के दो विकेट चटकाने वाले सैमी ने चोटिल होने के बाद भी 4 गेंदों में 16 रन की पारी खेल टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। दरअसल पीएसएल का 10वां मैच ग्लैडिएटर्स और जाल्मी के बीच गुरुवार (एक मार्च, 2018) को यूएई में खेला गया। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लैडिएटर्स ने 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जाल्मी ने सैमी के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द् मैच चुना गया। यहां बता दें कि कप्तान सैनी ने अपनी टीम को ऐसे समय में जीत दिलाई जब उनके पैर में काफी चोट लगी थी। मैदान पर वह ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। लेकिन उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में दो छक्के एक चौके के साथ जरूरी 16 रन बना डाले।

संबंधित खबरें

देखें वीडियो-

गौरतलब है कि आम तौर पर टी-20 क्रिकेट देखने मैदान पर दर्शक बड़ी तादाद में उमड़ते हैं लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजक इस टूर्नामेंट में लोगों की रूचि जगाने में नाकाम रहे हैं और ज्यादातर मैचों में दीर्घायें खाली पड़ी रहती है। लीग का तीसरा सत्र पिछले सप्ताह यूएई में शुरू हुआ लेकिन पाकिस्तान के शीर्ष क्रिकेटरों और अन्य अंतरराष्ट्रीय सितारों के खेलने के बावजूद इसे देखने दर्शक नहीं आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह में अली सफर, आबिदा परवीन जैसे पाकिस्तानी गायक और अमेरिकी रैपर जासन डेरूलो मौजूद थे।

माहिरा खान, हमजा अली अब्बासी और फवाद खान जैसे फिल्मी सितारे भी लोगों की इसमें दिलचस्पी का सबब नहीं बन सके। आयोजक कोशिश में जुटे हैं कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जा सके जहां 2009 में श्रीलंकाई टीम बस पर आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हो रहा है। पिछले साल पीएसएल का फाइनल लाहौर में खेला गया था । बाद में विश्व एकादश ने भी तीन टी20 मैचों की श्रृंखला भी खेली गई ।इस साल आखिरी तीन मैच लाहौर और कराची में खेले जायेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *