वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा- तीसरा क्रिकेट विश्व कप जीतने का समय आ गया – Jason Holder Says That This is Time For Win Third Cricket World Cup to West Indies

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने प्रशंसकों के समर्थन का आग्रह किया है, क्योंकि उनकी टीम 2019 विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए अपने अभियान की शुरुआत करने वाली है। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में पहला मैच छह मार्च को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ खेलेगी। होल्डर ने कहा, “सभी खिलाड़ी प्रेरित हैं और हम जानते हैं कि यह एक बाजी है। मैं इसे एक अवसर के रूप में देख रहा हूं, जिसके जरिए हमें अगले साल होने वाले विश्व कप में प्रवेश मिल सकता है।”

कप्तान होल्डर ने कहा, “वनडे एक ऐसा प्रारूप है, जिसमें हमारी टीम थोड़ी कमजोर है और इसमें कोई शक नहीं है कि हम इसमें अनियमित रहे हैं। निश्चित तौर पर यह एक ऐसी चीज है, जिसे संबोधित करने की जरूरत है और मुझे लगता है कि हमें इसमें अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है।” होल्डर ने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई विश्व कप में हिस्सा लेने की महत्ता को जानता है। हमने निश्चित तौर पर दो बार विश्व कप जीता है और मुझे लगता है कि हम तीसरी बार विश्व कप जीतने की योजनाओं को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं।”

संबंधित खबरें

वेस्टइंडीज ने इससे पहले, 1975 और 1979 में लगातार दो बार आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट का खिताब जीता था। वहीं दूसरी तरफ, केवल 19 साल की उम्र में विश्व को अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने वाले अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सहसे युवा कप्तान बनने की उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। आईसीसी की वनडे गेंदबाजों की विश्व रैंकिंग और टी-20 रैंकिंग में राशिद पहले स्थान पर हैं।

राशिद वर्तमान कप्तान राशिद असगर स्टानिकजाई के बीमार होने के कारण उनके स्थान पर अफगानिस्तान टीम की कमान संभालेंगे। स्टानिकजाई को पथरी की परेशानी है। बोर्ड ने कहा, “चिकित्सकों ने हमें बताया है कि स्टानिकजाई लगभग 10 दिन बाद क्रिकेट जगत में वापसी करेंगे। ऐसे में उप-कप्तान राशिद उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे।” अफगानिस्तान आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप स्तर मैचों के लिए बुलावायो जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *