शीतकालीन ओलम्पिक में सुरक्षा गार्ड से उलझे ब्रिटिश आईओसी सदस्य, लौटना पड़ा घर – British IOC Member Sent Home After Confronting Security Guard

अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के एक ब्रिटिश सदस्य को शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में कार्यरत एक सुरक्षा गार्ड से विवाद के बाद स्वदेश भेज दिया गया है। ब्रिटिश आईओसी सदस्य ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांग ली है। शुक्रवार को संगठन के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, आईओसी के एथलीट आयोग के सदस्य एडम पेंगली ने सुरक्षा गार्ड के साथ मौखिक और शारीरिक रूप से गलत व्यवहार करने के बाद माफी मांगी और इसके बाद प्योंगचांग से चले गए। एक संवाददाता सम्मेलन में आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा कि आईओसी ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है।

उन्होंने कहा, “मैंने वीडियो फुटेज नहीं देखा। मुझे याद है कि इस घटना के बाद हमने पेंगली को आचारनीति और अनुपालन अधिकारी से चर्चा करने के लिए भेजा था। उन्होंने बताया कि उन्होंने कुछ गलतियां की हैं और वह माफी मांगकर यहां से चले गए।” एडम्स ने कहा कि आईओसी के अध्यक्ष थामस बाक ने भी प्योंगचांग की आयोजन समिति से पेंगली के व्यवहार पर माफी मांगी है। बाक ने कहा कि इस व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जा सकता।

संबंधित खबरें

पेंगली ने इस घटना के संदर्भ में पहले धक्का-मुक्की की बात से इनकार किया था, लेकिन एडम्स ने कहा कि उनकी समझ के अनुसार शारीरिक रूप से पेंगली ने गलत व्यवहार किया था। दूसरी तरफ, आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने हाल ही में दक्षिण और उत्तर कोरिया की संयुक्त आइस हॉकी टीम की महिला खिलाड़ियों से कहा कि अपने पहले ही मुकाबले में स्विट्जरलैंड से हारने के बावजूद उन्हें अपने आप पर गर्व होना चाहिए। आईओसी के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यानहोप के अनुसार, संयुक्त कोरियाई टीम ने शनिवार को ओलम्पिक में पदार्पण किया लेकिन उसे स्विट्जरलैंड के खिलाफ 0-8 से हार झेलनी पड़ी। बाक मैच के दौरान 6000 सीट के क्षमता वाले एरेना में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन और उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री किम योंग नाम के साथ बैठे हुए थे। मैच समाप्त होने के बाद बाक और उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने हॉकी खिलाड़ियों से मुलाकात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *