after win match against Chennai Super Kings Kolkata Knight Riders young bowler Shivam Mavi meet ms dhoni- IPL 2018 : मैच के बाद शिवम मावी को धोनी ने टिप्‍स दिए, गेंदबाज ने बताया क्‍यों खास हैं माही

अंडर 19 विश्व कप स्टार शुभमन गिल के करियर के पहले टी20 अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई के 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने गिल की 36 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी की बदौलत 17 . 4 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की। उन्होंने कप्तान दिनेश कार्तिक (18 गेंद में नाबाद 45, सात चौके, एक छक्का) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 83 रन की अटूट साझेदारी भी की। सुनील नरेन ने 32 रन का योगदान दिया। मैच के बाद केकेआर के युवा गेंदबाज शिवम मावी भारतीय टीम के पूर्व और चेन्नई के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने पहुंचे। मैच के बाद मावी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर धोनी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर इस बात की जानकारी दी। मावी ने लिखा, ”मैच के बाद आपने जिस तरीके से मुझे प्रोत्साहित किया, वो काबिले तारीफ है। आपके दिए गए टिप्स को हमेशा याद रखूंगा और उम्मीद करूंगा कि आप भविष्य में भी मुझे इसी तरह गाइड करते रहें”।

संबंधित खबरें

आईपीएल-11 में एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बने शिवम मावी

बता दें कि इस मैच में सुपरकिंग्स के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में 25 गेंद में चार छक्कों और एक चौके से नाबाद 43 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 177 रन तक पहुंचाया। सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन (36), सुरेश रैना (31) और फाफ डु प्लेसिस (27) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए।नरेन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। पीयूष चावला ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए। शिवम मावी ने तीन ओवर में सिर्फ 21 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

इस हार से सुपरकिंग्स की टीम नौ मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है। केकेआर के नौ मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरुआत खराब रही। क्रिस लिन (12) ने लुंगी एनगिडी के पहले ओवर में लगातार दो छक्के जड़े लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर पहली स्लिप में वाटसन को कैच दे बैठे। हालांकि, इसके बाद शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक ने टीम को आसानी से जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *