Aiden Markram hit century against australia in last test match in series virat kohli tweet again- विराट कोहली ने की थी दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज की तारीफ, एडेन मार्करम की ओर से आया ये जवाब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने शतक जड़कर टीम को संभालने का काम किया। मार्करम 152 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन टीम को वह एक अच्छी स्थिति में पहुंचा गए। मार्करम ने 17 चौकों और 1 छक्के की मदद से 150 का आकड़ा पार किया। मार्करम ने अपने 10वें टेस्ट मैच में अपने करियर का चौथा शतक जड़ा। दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्करम टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतर बल्लेबाज बनकर सामने आ रहे हैं। मार्करम की इस पारी को देखकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर उनकी प्रशंसा की है। विराट कोहली ने ट्विटर पर मार्करम लिखकर इमोजी से उनकी तारीफ की है। इससे पहले भी जब मार्करम ने शतक लगाया था तो विराट ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की थी। विराट ने लिखा, ”मार्करम को बल्लेबाजी करते हुए देखना शानदार है”। विराट कोहली जैसे बल्लेबाज से एक नहीं बल्कि दो-दो बार तारीफ पाने के बाद मार्करम ने भी अब उन्हें अपने ही अंदाज में जवाब दिया। दिन का खेल खत्म होने के बाद मार्करम ने कहा, ”हर युवा बल्लेबाज वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज से अपनी तारीफ सुनना पसंद करता है। यह मेरे लिए भी एक सपने का पूरा होना जैसे है।

संबंधित खबरें

Highest Score by a South African opener vs Australia record, Most runs on the opening day of a Test at the Wanderers record, South Africa vs Australia 4th Test, Aiden Markram hit 4th test hundred in just 10 match, virat kohli tweet, South Africa vs Australia, Aiden Markram, Aiden Markram hit 4th test hundred, Aiden Markram, Aiden Markram record, cricket news, cricket record एडेन मार्करम। (Photo Courtesy: ICC)

मार्करम ने कहा, ”यह एक ऐसी फीलिंग है, जिसे मैं शब्दों से बयां नहीं कर सकता। विराट कोहली से हमेशा कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करता हूं। वह मेरी बल्लेबाजी को एन्जॉय करते हैं, यह जानना ही मुझे आगे और बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करती है”। बता दें कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मार्करम ने डीन एल्गर (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। एल्गर, नाथन लॉयन की गेंद पर शॉट खेलने में चूक कर गए और पदार्पण मैच खेल रहे चाड सायर्स के हाथों लपके गए।

हाशिम अमला (27) 142 के कुल स्कोर पर कमिंस का शिकार बने। मार्करम ने फिर अब्राहम डिविलियर्स (69) के साथ मिलकर टीम को मजबूत किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की। मार्करम को आउट कर कमिंस ने इस साझेदारी को तोड़ा। अगली ही गेंद पर कमिंस ने डु प्लेसिस को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। डिविलियर्स की 119 गेंदों की पारी का अंत सायर्स ने 299 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *