Al Jazeera report claims India’s Galle Test vs Sri Lanka in 2017 was fixed – अल-जजीरा के डॉक्यूमेंट्री में दावा- फिक्स था भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच

टीवी चैनल अल-जजीरा ने “क्रिकेट मैच फिक्सर्स” नाम से एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है, जिसमें श्रीलंका में मैच फिक्सिंग गिरोह की सक्रियता का दावा किया जा रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री को रविवार रात 10 बजे से ऑनलाइन देखा जा सकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डॉक्यूमेंट्री में महाराष्ट्र की ओर से प्रथम श्रेणी मैच खेल चुका रॉबिन मॉरिस दावा करता दिख रहे है कि उसने गॉल के ग्राउंड्समैन को पिच से छेड़छाड़ करने के लिए पैसे दिए थे।

वहीं गॉल स्टेडियम के असिस्टेंट मैनेजर और ग्राउंड्समैन थिरंगा इंडिका कहते दिख रहे हैं कि वह पिच को मनमुताबिक तैयार कर सकते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पिच को ड्रॉ के लिए बना सकते हैं, तो इस पर वह कहते हैं “हां, मैं एक हफ्ते पहले ही इसकी पुष्टि कर सकता हूं।” इंडिका आगे बताते हैं कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच में पिच को गेंदबाजों के मुताबिक तैयार किया था। इंडिका कहते हैं कि “उस पांच दिनों के मैच में हमने थोड़ी खराब पिच तैयार की थी और उसमें रोलर का इस्तेमाल नहीं किया और स्पिन विकेट बनाया।”

संबंधित खबरें

virat kohli

बता दें कि 26-29 जुलाई 2017 के बीच खेले गए इस पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 600 रन बनाए थे। इस पारी में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 190 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 153 रन ठोके थे। अजिंक्य रहाणे (57), रविचंद्रन अश्विन (47) और हार्दिक पांड्या (50) ने भी शानदार पारी खेली थी। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप को 6, जबकि लाहिरू कुमारा को 3 विकेट मिले।

श्रीलंका जब इसके जवाब में उतरी, तो उपल थरंगा 64, एंजेलो मैथ्यूज 83 और दिलरुवान परेरा ने 92 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम किसी तरह 291 रन बना सकी। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 309 रन की लीड थी बावजूद इसके टीम इंडिया सेकेंड इनिंग खेलने उतरी और अभिनव मुंकुद (81) और विराट कोहली (103) के दम 3 विकेट खोकर 240 रन बनाए और पारी घोषित की। हालांकि श्रीलंका दूसरी पारी में भी फ्लॉप रही और महज 245 रन पर सिमट गई और ये मुकाबला भारत ने 304 रन से जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *