australia cricketer aiden blizzard announce retirement he play with sachin tendulkar in ipl – इस धमाकेदार बैट्समैन ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सचिन के साथ कर चुके हैं बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज एडेन ब्लिजार्ड ने क्रिकेट के सभी संस्करणों से सन्यास की घोषणा कर दी है। बता दें कि एडेन ब्लिजार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से भी खेल चुके हैं और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग करना भी उनके खाते में शुमार है। लेकिन अब परिवार को समय देने की खातिर और अन्य करियर पर ध्यान देने के उद्देश्य से ब्लिजार्ड ने क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया है। ब्लिजार्ड जिस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके नाम 130 मीटर का छक्का लगाने का रिकॉर्ड है, जो कि उन्होंने बिग बैश लीग में खेलते हुए लगाया था।

बिग बैश लीग के बड़े खिलाड़ीः एडेन ब्लिजार्ड बिग बैश लीग के बड़े खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। बिग बैश लीग में एडेन ब्लिजार्ड 5 बार विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। हालिया बिग बैश लीग सीजन में ब्लिजार्ड सिडनी थंडर्स टीम के साथ जुड़े हुए थे। ब्लिजार्ड ने अपने क्रिकेट करियर में 21 प्रथम श्रेणी और 40 लिस्ट-ए के मैच खेले। इनके अलावा ब्लिजार्ड 98 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 132.57 रहा है।

बड़ी खबरें

परिवार के कारण कहा अलविदाः एडेन ब्लिजार्ड अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं और इसी लिए उन्होंने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया है। सन्यास लेते समय ब्लिजार्ड ने क्रिकेट.कॉम.एयू से बात करते हुए कहा कि मैंने 15 साल क्रिकेट खेला है, जिनमें से 10 साल का वक्त लगभग सड़कों पर बीता होगा, यही वजह है कि मैं ये फैसला ले रहा हूं। ब्लिजार्ड ने बताया कि वह फिलहाल एमबीए कर रहे हैं और साथ ही अपनी पत्नी के बिजनेस में भी मदद करूंगा। ब्लिजार्ड ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट को काफी एन्जॉय किया, लेकिन अब अपने परिवार को समय देते हुए अन्य करियर विकल्पों पर विचार करना चाहता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *