Australia pacer andrew tye wept during wearing purple cap – पर्पल कैप को पहनकर भावुक हो गया ये ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज

आईपीएल 2018 में एंड्रयू टाई की गेंदबाजी ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। उनका व्यक्ति स्कोर (4-0-34-4) भी बेहद शानदार रहा है। उनके इसी शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें पर्पल कैप का हकदार माना गया है। मंगलवार (8 मई) को उन्हें जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में ये पर्पल कैप पहनाई गई। लेकिन ये बेहद शानदार उपलब्धि को हासिल करते हुए भी ये आॅस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज फूट—फूट कर रोया। एंड्रयू ने बताया कि उनकी दादी मां का देहान्त आज हो गया है। इनिंग्स के बीच में हुए ब्रेक के दौरान टाई काफी भावुक दिखे। उन्होंने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान और कॉमेन्ट्रेटर ग्रीम स्मिथ को ये दुख भरा समाचार बताया।

उन्होंने रुंधे हुए गले से बताया कि मेरी दादी मां आज गुजर गई हैं। मैं इस पर्पल कैप को उन्हें और अपने पूरे परिवार को समर्पित करता हूं। ये बेहद भावुक और मुश्किल दिन रहा है। खेल के दौरान, 31 वर्षीय गेंदबाज एंड्रयू टाई हाथ में आर्मबैंड भी बांधे दिखे, इसमें दादी मां लिखा हुआ था। मैच के बाद पर्पल कैप का सम्मान मिलने पर टाई बेहद भावुक हो गए। उन्होंने भरे गले से कहा कि उन्हें क्रिकेट खेलना हमेशा से अच्छा लगता था। मुझे यहां आना और जनता के लिए बेहतरीन खेल दिखाना अच्छा लगता है। मुझे अपने साथी खिलाड़ियों पर गर्व है।

संबंधित खबरें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए टाई ने अपने पहले ओवर में अजिंक्य रहाणे को सिर्फ 9 रनों पर आउट किया। जबकि पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने बेन स्टोक्स (14), जोफ्रा आर्चर (0) और जयदेव उनादकट (0) के विकेट चटका दिए। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को महज 158/8 पर सिमटने के लिए मजबूर कर दिया।

एंड्रयू टाई को किंग्स इलेवन पंजाब ने फरवरी—2018 में आईपीएल की नीलामी में 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2017 में अपनी टीम गुजरात लॉयन्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2017 में राजकोट में उन्होंने पुणे सुपर जाइंट के खिलाफ जानदार पारी खेली थी। उन्होंने अपने आईपीएल के डेब्यू मैच में तीन खिलाड़ियों को आउट करके हैट्रिक लगाई थी। एंड्रयू की गेंदों से आउट होने वाले तीन बल्लेबाज अंकित शर्मा, मनोज तिवारी और शार्दूल ठाकुर थे। एंड्रयू ने इस मैच में 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *