Australia Women won by 57 run against England Women in Brabourne Stadium at Mumbai- AUSW vs ENGW: पुरुष क्रिकेटर रह गए पीछे, महिलाओं ने बना डाला ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मेग लेनिंग की 88 रनों की तेज पारी की बदौलत शनिवार को ट्राई सीरीज टी-20 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 57 रनों से शिकस्त दी। ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के सामने 20 ओवारों में 210 का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में 152 रन ही बना सकी। महिला टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा दूसरी बार हुआ जब किसी टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की। इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने 2010 में नीदरलैंड्स के खिलाफ 205/1 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 32 चौके लगाए गए, जो आज तक पुरुष क्रिकेट में भी नहीं लगे। टी-20 मैच के एक पारी के दौरान 32 चौके जड़कर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी बिना खाता खोले आउट हो गईं। एलिस हिली (33) और एश्ले गार्डनर (33) ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की लेकिन जेनी गुन ने एक ही ओवर में दोनों को आउट करके आस्ट्रेलिया पर दाबाव बनाया।

बड़ी खबरें

कप्तान मेग लेनिंग (88 नाबाद) और एलिस विलानी (51) ने चौथे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी निभाई । (फोटो सोर्स- AP)

इसके बाद, कप्तान मेग लेनिंग (88 नाबाद) और एलिस विलानी (51) ने चौथे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी निभाई और टीम ने 209 रनों को बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। लेनिंग ने अपनी पारी में 16 चौके एवं एक छक्का लगाया जबकि विलानी ने आठ चौके लगाए। जवाब में इंग्लैंड की भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ब्रायोनी स्मिथ बिना खता खोले आउट हो गईं। टैमी ब्यूमोंट के रूप में इंग्लैंड ने दूसरा विकेट भी जल्द ही खो दिया। डेनियल व्याट को 34 के निजी स्कोर पर आउट करके डेलिसा केमिंसे ने टीम को तीसरा झटका दिया।

नैटेली स्कीवर (50) और एमी जोन्स (30) के बीच चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई लेकिन जोन्स के पेवेलियन लौटने के बाद इंग्लैंड की टीम जीत तक नहीं पहुंच पाई। ऑस्ट्रलिया की ओर से मेगन शट ने तीन विकेट लिए और किमिंसे एवं गार्डनर 2-2 सफलताएं मिलीं। एलिस पैरी को एक विकेट मिला।मेग लेनिंग को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि मेगन शट का प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *