Australia won by 5 wkts against New Zealand in Eden Park at Auckland- AUS vs NZ: 38.5 ओवर में बने 488 रन, मैच में लगे 32 छक्‍के तो बन गया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

शुक्रवार को ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया ट्राई सीरीज का पांचवां टी-20 मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस हाई स्कोरिंग मैच में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें कुछ बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने में कामयाब रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 243 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 245 रन बनाकर यह मैच सात गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया। टी-20 के इस ऐतिहासिक मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 488 रन बनाए गए, इस दौरान 32 छक्के भी लगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच को जीतकर टी-20 मैचों में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड बना लिया है। इस मैच में 488 रन बनाए गए, जो किसी भी टी-20 इंटरनैशनल मैच में बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा रन है। टी-20 में साल 2016 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। भारत और वेस्टइंडीज मैच के दौरान भी 32 छक्के लगाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच में 18 छक्के लगाए गए तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 14 छक्के लगाए।

संबंधित खबरें

डार्सी शॉर्ट। (फोटो सोर्स- AP)

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने विस्फोट अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का दूसरा शतक लगाया। इस शतक के साथ ही वह टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। गप्टिल ने अपने ही टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम के बनाए गए 2,140 रनों को पीछे छोड़ते हुए 2,188 बना लिए। आईपीएल में करोड़ों में खरीदे गए गेंदबाज एंड्रयू टाई ने इस मैच में सबसे ज्यादा रन खर्चे।

टी20 में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड बैरी मैक्कार्टी के नाम है। बैरी ने अपने चार ओवर में 69 रन दिए थे, न्यूजीलैंड के खिलाफ एंड्रयू टाई ने 4 ओवर में 64 रन खर्च कर डाले। वहीं इस मैच में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टी-20 मैच के दोनों ही पारियों में सलामी बल्लेबाजों के बीच 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई हो। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने पहले विकेट लिए 132 रन जोड़े तो वहीं डार्सी शॉर्ट और डेविड वॉर्नर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *