Australian fast bowler Pat Cummins, who spoke on the ball tempering controversy in the Test match – बॉल टैम्‍परिंग विवाद से बिगड़ गई थी पैट कमिंस की तबियत, अब बताई पूरी बात

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की तबीयत बिगड़ गई थी और वह पूरे समय असहज महससू कर रहे थे। कमिंस ने अपने स्पेल के सिर्फ पांच ओवर ही खत्म किए थे और मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर कैमरून बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते दिखाया गया था। इसके बाद इस विवाद ने पूरे विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी थी। वेबसाइस क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने गुरुवार को कमिंस के हवाले से लिखा है, “मुझे याद है कि उस समय बड़ी स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था और इसके बाद मेरी तबीतय बिगड़ गई, मेरे पेट में कुछ होने लगा। मैं असहज महसूस कर रहा था। मैं सोच रहा था कि क्या हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “एक समय मैंने सोचा कि यह जो अभी हुआ है वो पहले भी कई बार हो चुका है। हालांकि यह कभी आस्ट्रेलिया के साथ नहीं हुआ।” कमिंस ने कहा कि टीम ने उस समय सोचा था कि इस विवाद से बाद में निपटा जाएगा अभी दिन के खेल पर ध्यान दिया जाए। कमिंस ने कहा, “केपटाउन टेस्ट के पहले दो दिन हमारे लिए अच्छे रहे थे। बराबरी का खेल हो रहा था। इसके बाद तीसरे दिन से यह अलग मैच हो गया था। मैं जानता था कि यह बड़ी बात है, लेकिन यह बात इतनी दूर तक पहुंच जाएगी यह इसका अंदाजा नहीं था।”

बड़ी खबरें

उन्होंने कहा, “अगले दिन जब मैं उठा और मैंने अपना फोन देखा तो मैं हैरान था। जो प्रतिक्रियां थीं वो मैंने पहले कभी नहीं देखी थीं। देश के प्रधानमंत्री इस पर टिप्पणी कर रहे थे। पूर्व खिलाड़ी, राजनेता, फिल्मी सितारे, हर कोई इस पर बोल रहा था।” इस विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *