BCCI has failed to prioritize Women cricket telecast on television- IND vs SA : भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत, फिर क्यों BCCI पर भड़के क्रिकेट फैंस

पिछले साल भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्डकप के फाइनल तक पहुंची थी। मिताली राज की कप्तानी में टीम के प्रदर्शन को देखकर फैंस काफी खुश हुए थे। फाइनल में अगर भारत को इंग्लैंड के हाथों 9 रनों से हार का सामना नहीं करना पड़ता तो टीम की स्थिति आज कुछ और ही होती। 23 जुलाई को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम भले ही हार गई हो, लेकिन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। क्रिकेट फैंस भी भारतीय टीम की मेहनत की जमकर तारीफ करते नजर आए। लंबे अर्से बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका में अपने पुराने तेवर में नजर आई। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के पहले ही मैच में टीम ने 88 रनों से जीत हासिल की है। इस मैच को देखने के लिए फैंस बेताब थे, लेकिन बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम के मैचों का ब्रॉडकास्टिंग कराना जरूरी नहीं समझा। ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले भी बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट को नजरअंदाज करते हुए मैचों का लाइव टेलिकास्ट नहीं कराया था।

संबंधित खबरें

झूलन गोस्वामी।

क्रिकेट फैंस बीसीसीआई की इस फैसले से काफी खफा हैं और सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। मैच का लाइव प्रसारण नहीं होने से फैंस ने ट्विटर के जरिए अपनी बात कही। एक फैन ने लिखा, ”महिला क्रिकेट देखने में ज्यादा लोग रूचि भले ही ना रखते हों, लेकिन इसका टेलिकास्ट तो किया जाना चाहिए था”। वहीं एक फैन ने कहा, ”इस मैच की जानकारी हासिल करने का एक मात्र सोर्स बीसीसीआई का ट्विटर हैंडल है”।

हालांकि, ट्विटर पर भी लोगों को जानकारी सही नहीं मिल पाई थी। वहीं कुछ फैंस का मानना है कि जब आप बराबरी की बात करते हैं तो पुरुष और महिला क्रिकेट के बीच इतना भेदभाव क्यों रखते हैं। एक फैन ने लिखा, ”बड़े ही शर्म की बात है जो टीम 6 महीने पहले वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी, देश में उसके मैचों का लाइव टेलिकास्ट नहीं किया जा रहा है”।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *