Chris Gayle Smashing 103 just 63 ball helped Kings XI Punjab beat Sunrisers Hyderabad by 15 runs-

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला इस साल आईपीएल में जमकर रन बरसा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए गेल दो मैचों में शतक और एक अर्धशतक अपने नाम करने में कामयाब रहे। गुरुवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन पर रोककर 15 रन से मैच जीत लिया। क्रिस गेल 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों के साथ 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलने में सफल रहे। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज राशिद खान के एक ही ओवर में लगातार चार छक्के भी जड़े। दरअसल, हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पारी का 14वां ओवर अपने सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान को सौंपा। राशिद खान के ओवर की पहली गेंद पर करुण नायर ने एक रन लेकर स्ट्राइक गेल को दिया। गेल ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा। तीसरी गेंद पर गेल सामने की तरफ एक और लंबा छक्का लगाने में कामयाब रहे।

संबंधित खबरें

ipl, ipl 2018, chris gayle, chris gayle 100, gayle hundred, gayle 100, gayle ipl, ipl 2018 time table, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, srh vs kxip, chris gayle, chris gayle 100, gayle hundred, gayle 100, gayle ipl, kxip vs srh, cricket, sports news in hindi, jansatta दो राउंड की नीलामी में अनसोल्ड रहे गेल को प्रीति जिंटा ने बेस प्राइज पर खरीदा था।

वहीं चौथी गेंद पर गेल अपनी जगह पर खड़े-खड़े गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया, जबकि पांचवी गेंद पर गेल नीचे की ओर बैठते हुए छक्का लगाया। आईपीएल करियर में राशिद खान का यह ओर सबसे महंगा रहा और इस ओवर में उन्होंने 26 रन खर्चे। गेल की दमदार पारी की बदौलत पंजाब की टीम इस मैच को आसानी से जीत गई और टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि हैदराबाद को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने 54 और मनीष पांडे ने नाबाद 57 रन बनाए। पंजाब के लिए एंड्रू टाई ने 23 रन पर दो विकेट और मोहित शर्मा ने 51 रन पर दो विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *