Commonwealth Games, CWG 2018 Live Stream, Day 1 Live Streaming Updates, Medal Tally – CWG 2018 DAY 2, LIVE UPDATES: यहां देखें कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन का लाइव टेलीकास्ट…

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गुरुवार (5 अप्रैल) को पहले दिन महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। उनके अलावा गुरुराज ने पुरुषों के 56 किलोवर्ग का रजत पदक अपने नाम किया। स्टार भारतीय महिला भारोत्तोलक चानू ने सभी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। मणिपुर की चानू ने इस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वियों को आस-पास भी नहीं भटकने दिया। चानू ने एक साथ राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड और गेम रिकॉर्ड अपने नाम किए।

वहीं देश को तैराकी स्पर्धा में निराशा हाथ लगी। भारतीय तैराक वीरधवल खड़े और श्रीहरि नटराज अपनी-अपनी स्पर्धाओं में सेमीफाइनल तक की राह तय करने के बाद बाहर हो गए। वीरधवल को जहां पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा, वहीं नटराज भी पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए।

बड़ी खबरें

CWG 2018 DAY 2, LIVE UPDATES :

भारत के स्क्वैश खिलाड़ी विक्रम मल्होत्रा 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-16 दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। विक्रम को ओक्सेनफोर्ड स्टू्डियोज में खेले गए अंतिम-16 दौर में इंग्लैंड के निक मैथ्यू ने मात दी। भारतीय खिलाड़ी विक्रम को 40 मिनट तक चले इस मैच में मैथ्यू ने 11-6, 8-11, 11-6, 11-6 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया। 

–  भारतीय साइकिल चालक सोनाली मयांगलामबाम और अमृता रघुनाथ को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को महिलाओं की 3000 मीटर व्यक्तिगत स्पर्धा से बाहर हो गई हैं। एना मियरेस वेलोड्रोम में हुई इस स्पर्धा में सोनाली को 20वां और अमृता को 22वां स्थान हासिल हुआ।

-भारत के दीपक लाठेर ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को पुरुषों की भारोत्तोलान स्पर्धा के 69 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

– भारतीय महिला हॉकी टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में मलेशिया को 4-1 से हरा दिया। गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर ने छठे और 39वें, रानी रामपाल ने 55वें मिनट और 59वें मिनट में लालरेमिसियामी ने गोल किए। वहीं मलेशिया के लिए नूरानी राशिद ने 38वें मिनट में गोल किया। भारत को इन खेलों के पहले दिन गुरुवार को अपने पहले मैच में वेल्स से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। 

-नमन ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेले गए अंतिम-16 के मुकाबले में तनजानिया के हारून महांदो को मात दी। नमन ने हारून को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में उनका मुकाबला समोआ के फ्रेंक मासोए से होगा।

-भारतीय पुरुष मुक्केबाज नमन तंवर ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को 91 किलोग्राम भारवर्ग के अंतिम आठ में जगह बना ली है। 

-चंदन सिंह, सुनिल बहादुर और दिनेश कुमार की भारतीय टीम को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को निराशाजनक प्रदर्शन करने का खामियाजा इंग्लैंड के खिलाफ हार के रूप में भुगतना पड़ा।

-महिला हॉकी के पहले क्वार्टर खत्म होने पर भारतीय टीम 1-0 से आगे है। भारतीय आज कल से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, मलेशिया की टीम को भी गोल करने के कई अवसर मिले, लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाई।

-मिक्स्ड टीम ग्रुप स्टेज ग्रुप ए बैडमिंटन के दूसरे मैच में भारत के किदांबी श्रीकांत और स्‍कॉटलैंड के कयरन मेरियलेज के बीच मुकाबला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *