DD vs KXIP, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: Gautam Gambhir become 2nd highest run getter in IPL History – गौतम गंभीर ने रैना, रोहित और विराट कोहली को छोड़ा पीछे, अब सिर्फ क्रिस गेल हैं आगे

मोहाली में खेले जा रहे IPL सीजन 11 के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी की है। गौतम गंभीर ने 42 गेंदों में 55 रन बनाए। इन 55 रनों की बदौलत गंभीर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। गंभीर के कुल 726 रन हैं जबकि उनसे आगे सिर्फ क्रिस गेल हैं जिनके नाम 797 रन दर्ज हैं। गंभीर ने अपनी इस पारी में सुरेश रैना रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछ छोड़ दिया। रैना के खाते में जहां 712 रन हैं वहीं रोहित शर्मा के 710 और विराट कोहली के कुल 706 रन हैं। बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया।

संबंधित खबरें

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को पहला झटका कॉलिन मुनरो (4) के रूप में लगा। वहीं श्रेयस अय्यर (11) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि इस दौरान गौतम गंभीर एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 42 बॉल में 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। उनका ऋषभ पंत (28) ने बखूबी साथ निभाया। पारी के अंत में क्रिस मॉरिस ने 16 गेंदों में 27 रन की तेज पारी खेल दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से मोहित शर्मा और मुजीब रहमान ने 2-2, जबकि रविचंद्रन अश्विन-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटका।

बता दें कि दिल्ली और पंजाब अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। ऐसे में दोनों ही टीमों को अपने नए कप्तानों से काफी उम्मीदें होंगी। दिल्ली की कप्तानी कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर के हाथों में है तो वहीं पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन संभाल रहे हैं। पंजाब ने मार्क स्टोइनिस, मुजीब, एंड्रयू टाई और डेविड मिलर के रूप में चार विदेशी खिलाड़ी शामिल किए हैं। वहीं दिल्ली ने कोलिन मुनरो, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस मौरिस, डेनियल क्रिस्टियन के रूप में चार विदेशी खिलाड़ियों की टीम में जगह दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *