Delhi Daredevils played against Royal Challengers Bangalore in Feroz Shah Kotla at Delhi- DD vs RCB : मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड, गंभीर के पास धोनी को पछाड़ने का बड़ा मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स आज अपने घर फरोजशाह कोटला मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उतरेगी। बेंगलोर कुल 10 मैचों में तीन जीत के साथ सातवें स्थान पर है। बेंगलोर के खिलाफ मैच में दिल्ली को जीत के लिए एक बार फिर ऋषभ पंत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आरसीबी के खिलाफ खेले गए चार मैचों में ऋषभ पंत की बल्लेबाजी औसत 47 की रही है। पंत आरसीबी के खिलाफ दो अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। दिल्ली आठ टीमों की अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है। वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने फिरोज शाह कोटला में डेयरडेविल्स के खिलाफ 83.75 के दमदार औसत के साथ अब तक कुल 335 रन बनाए हैं। अगर इस मैच में गौतम गंभीर को खेलने का मौका मिलता है तो वह महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। दरअसल, आरसीबी के खिलाफ गौतम ने 647 रन बनाए हैं, गंभीर से ज्यादा धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 710 रन बनाए हैं।

विराट कोहली और गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- Express Photo/Partha Paul)

पृथ्वी शॉ का बल्ला पिछले मैच में नहीं चला था लेकिन वह बीते कुछ मैचों में लगातार रन बना रहे हैं। इन दोनों के अलावा दिल्ली के लिए किसी का बल्ला चला है तो वो हैं कप्तान श्रेयस अय्यर। जेसन रॉय को पिछले मैच में मौका मिला था लेकिन उनका बल्ला भी खामोश ही रहा। दिल्ली के लिए ग्लेन मैक्सवेल का न चलना निराशाजनक रहा है। दिल्ली के पास खोने को कुछ नहीं है। ऐसे में वह मनजोत कालरा, गुरकीरत मान सिंह, सायन घोष तथा जूनियर डाला को मौका दे सकती है।

गेंदबाजी में दिल्ली के पास ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज हैं लेकिन वे विफल ही रहे हैं। दिल्ली के अमित मिश्रा ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 995 गेंदें डॉट निकाली है। अगर वह इस मैच में 5 डॉट गेंदें और निकाल देते हैं तो वह आईपीएल में 1000 डॉट गेंदें खाली निकालने वाले तीसरे स्पिनर बन जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *