Delhi Daredevils Rishabh Pant got orange cap after his performance against royals in delhi – दमदार शॉट लगाकर ऋषभ पंत ने जीता दिल

आईपीएल 2018 के 11 वें सीजन में बुधवार (2 मई) को 32वां मैच खेला गया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में ये मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेल गया। इस मैच में फैसला डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर लिया गया। रॉयल्स को 12 ओवर में 151 रन बनाने थे लेकिन उनकी टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी। इस जीत में मैन आॅफ द मैच रहे ऋषभ पंत का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने मैच में ऐसे भी शॉट लगाए जो स्टेडियम से बाहर गिरे। अब इन शॉट्स के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

दरअसल, टॉस राजस्थान रॉयल्स ने जीता था, लेकिन रॉयल्स कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले फील्डिंग का फैसला लिया। बारिश के कारण मैच पहले ही सिर्फ 18-18 ओवर का कर दिया गया था। रॉयल्स का फैसला ठीक था क्योंकि दिल्ली डेयरडेविल के शुरुआती विकेट उतरते ही ढहने लगे। सलामी बल्लेबाजी करने उतरे कोलिन मुनरो और पृथ्वी शॉ बड़ा स्कोर बनाने के इरादे से उतरे थे। लेकिन मुनरो सिर्फ एक रन बनाकर चले गए। बिगड़ती स्थिति को पृथ्वी शॉ ने संभाला और 25 गेंदों में धुआंधार 47 रन बनाए। उनका साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर ​क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

संबंधित खबरें

नीचे देखें वीडियो सोर्स- (बीसीसीआई )

शॉ के आउट होने के बाद ऋषभ पंत मैदान में उतरे। ऋषभ ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और 29 गेंदों में 69 रन बना डाले। 17.1 ओवर में बारिश से खेल रुकने तक डेयरडेविल्स 196 रनों का पहाड़ खड़ा कर चुकी थी। मैच में डेयरडेविल्स के लिए लिए 69 रन बनाने वाले पंत ही मैन आॅफ द मैच बनाए गए। मंझे हुए खिलाड़ी की तरह परफॉर्म करने वाले पंत ने कहा, आॅरेंज कैप बहुत बड़ी बात है। मैं अपनी टीम की जीत से खुश हूं। अगर कोई आपको रिटेन करे तो अलग बात है, मैं सिर्फ अपनी टीम के लिए परफॉर्म करता हूं।

वैसे तो पंत के मैदान में प्रदर्शन की खासी चर्चा है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगाया उनका छक्का ही हुआ। इस ओवर को रॉयल्स के धवल कुलकर्णी ने फेंका था। धवल की बॉल पर पंत ने गजब का शॉट खेला और ये स्टेडियम के बाहर जाकर गिरा। बाद में इस शॉट पर पंत ने कहा कि, मैं पेडल शॉट अच्छे से खेलता हूं अगर कोई मुझे यहां पर बॉल डालता है तो मैं खींचकर मार लेता हूं। हम डेयरडेविल्स के तौर पर इस मैच को पॉजिटिव तरीके से ले रहे हैं। अगर हम हारते तो शायद बाहर हो जाते। अब हम हर मैच सिर्फ जीतने के लिए खेलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *