Dinesh Karthik and Hardik Pandya to be part of ICC World XI, T-20 match to Lord’s -आईसीसी वर्ल्‍ड इलेवन का हिस्‍सा बनेंगे दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या, लॉर्ड्स में खेलेंगे टी-20 मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले चैरीटी टी-20 मैच में विश्व एकादश टीम की ओर से खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

चौधरी ने आईसीसी की बैठक से इतर कहा,” हार्दिक और दिनेश चैरिटी टी 20 मैच के लिए विश्व एकादश टीम का हिस्सा होंगे।” अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बंगलादेश के शाकिब अल हसन तथा तमीम इकबाल पहले ही इसमें भाग लेने की पुष्टि कर चुके हैं।

यह चैरिटी मैच अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन विश्व एकादश टीम के कप्तान होंगे। टीम के बाकी अन्य सदस्यों की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी। इस मैच के आयोजन का मकसद एंगुइला के रोलैंड वेबस्टर पार्क , एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम और डोमिनिका के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह सभी स्टेडियम इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *