Eden Gardens is lucky for Mumbai indians Rohit Sharma in the IPL – MI vs KKR: रोहित शर्मा के लिए हमेशा लकी रहा है ईडन गार्डन्स, ये आंकड़े हैं सबूत

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए आईपीएल 2018 के 41 वें मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियन्स ने बुधवार(नौ मई) को कोलकाता नाइटराइडर्स को 102 रनों के भारी अंतर से हराया। आईपीएल के 11 वें संस्करण में मुंबई इंडियन्स की यह सबसे बड़ी जीत रही। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ। मुंबई इंडियन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर ममें छह विकेट पर 106 रन बनाए, जवाब में खेलने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ताश के पत्तों की तरह महज 108 रन पर बिखर गई।

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 31 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। मुंबई इंडियंस मैदान एक बार फिर रोहित शर्मा के लिए लकी साबित हुए। आईपीएल के दौरान ज्यादातर उपलब्धियां रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर हासिल कीं हैं।

संबंधित खबरें

रोहित शर्मा के लिए ईडन गार्डन का मैदान किस तरह लकी साबित हुआ है, आंकड़े गवाह हैं।2008 में रोहित शर्मा ने इसी मैदान से आईपीएल में पदार्पण किया। फिर 2012 में पहली बार आईपीएल में शतक ठोंका। 2013 में आईपीएल और टी-20 टीम की कप्तानी करने का मौका ईडन गार्डन पर मौका मिला। इसी तरह 2013 और 2015 में कप्तान के रूप में पहले दो आईपीएल खिताब जीतने का मौका मिला। 2017 में रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी मैदान में मुंबई इंडियन्स की टीम ने सौवीं टी-20 जीत दर्ज की। अब 2019 में रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन्स पर सौवां टी-20 मैच जहां खेला वहीं कप्तान के रूप में 50 वीं जीत भी दर्ज की। ये आंकड़े क्रिकेट सांख्यिकीविद संपत बंदरुपल्ली ने जारी किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *