Former Australian cricketer Mark Waugh believes Delhi Daredevils opener Prithvi Shaw batting technique like legend Sachin Tendulkar- दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को पृथ्वी शॉ में दिखती है सचिन तेंदुलकर की झलक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की प्रशंसा की है। स्टार स्पोर्ट्स के ‘सिलेक्ट डगआउट’ शो में विशेषज्ञ के तौर पर शामिल हुए वॉ ने कहा कि पृथ्वी की तकनीक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की तरह है। पृथ्वी की बल्लेबाजी तकनीक की तुलना सचिन से करते हुए वॉ ने कहा, “आपकी नजर में सबसे पहले जो चीज आएगी, वह है उनकी तकनीक। यह सचिन से काफी मिलती-जुलती है। उनकी पकड़ और उनका तरीका। वह क्रीज पर काफी शांत रहते हैं और विकेट के आस-पास ही अपने सारे शॉट खेलते हैं।”वॉ ने कहा, “किसी भी गेंदबाज की गेंद पर शॉट खेलने के लिए उनका आधार काफी अच्छा है। उनकी खेलने की तकनीक सचिन से बहुत मिलती है।”

अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ

पृथ्वी ने आईपीएल में इस साल 23 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच से डेब्यू किया था। उन्होंने इस मैच में 10 गेंदों में 22 रन बनाए थे। इसके बाद पृथ्वी ने अगले मैच में केकेआर के खिलाफ 44 गेंदों में शानदार 62 रनों की पारी खेली थी। वहीं चेन्नई के खिलाफ पृथ्वी महज 9 रन बना पाए, लेकिन राजस्थान के खिलाफ शॉ ने एक बार फिर तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को विस्फोटक शुरुआत दी।

संबंधित खबरें

राजस्थान के खिलाफ शॉ ने 25 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के भी लगाए। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आने वाले सभी मैचों में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। दिल्ली को आने वाले दो मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद जैसी मजबूत टीम के खिलाफ होना है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पृथ्वी शॉ हैदराबाद के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *