Former England batsman Jonathan Trott retires from first class cricket

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट मौजूदा काउंटी क्रिकेट सीजन के बाद 37 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने गुरुवार को ट्रॉट के हवाले से यह खबर दी। वारविकशायर के लिए खेलने वाले ट्रॉट ने डर्बीशायर के खिलाफ होने वाले मैच से पहल यह घोषणा की। उन्होंने 2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ट्रॉट ने इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट, 68 वनडे और सात टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 3835, 2819 और 138 रन बनाए हैं। वह एशेज सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।

ट्रॉट ने एक बयान में कहा, “वारविकशायर और इंग्लैंड के साथ मैंने अपने शानदार करियर का आनंद उठाया। मेरे साथी खिलाड़ियों, टीम प्रबंधन और सभी प्रशिक्षकों से जो मुझे समर्थन मिला, उसके लिए भी मैं सभी का शुक्रगुजार हूं। सीजन के आखिर में संन्यास लेने का फैसला मैंने काफी सोच-समझकर और अपने परिवार और दोस्तों से बात करने के बाद लिया है।”

बड़ी खबरें

ट्रॉट ने 2009 के एशेज के आखिरी मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और शतक बनाया था। द ओवल मैदान में हुए उस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने 2009 की एशेज सीरीज भी अपने नाम की थी। वारविकशायर क्लब के डायरेक्टर और इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स ने कहा,”ट्रॉट को 21वीं सदी में इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *