former indian captain Sourav Ganguly thanks ground staff after Eden Gardens voted as best venue- IPL 2018: वानखेड़े में फाइनल पर इस टीम का घरेलू मैदान बना टूर्नामेंट का बेस्‍ट स्‍टेडियम

ईडन गार्डन्स स्टेडियम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स का घरेलू मैदान पूरे सीजन में नौ मैचों की मेजबानी कर चुका है जिसमें लीग दौर के बाद होने वाले एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 शामिल हैं। इसके अलावा वह कोलकाता के सात मैचों की मेजबानी कर चुका है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक घोषणा से पहले ही एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। गांगुली ने कहा, “सीएबी इस बात की जानकारी देते हुए खुश है कि एक बार फिर ईडन गार्डन्स स्टेडियम को आईपीएल 2018 का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया है।” गांगुली ने लिखा, “सीएबी इस मौके पर उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता है जिन्होंने इस सफलता में हमारा साथ दिया है जिसमें ग्रांउड स्टाफ, बीसीसीआई और आईसीसी भी शामिल है।”

संबंधित खबरें

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

हैदराबाद से हारकर कोलकाता आईपीएल से बाहर हो चुकी है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि नीतीश राणा का रन आउट होना, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार की सबसे बड़ी वजह रही। कोलकाता को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मैच में हैदराबाद के हाथों 13 रन से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राणा के विकेट ने मैच का रुख बदल दिया, क्योंकि उस समय हम एक विकेट के नुकसान पर 80 रन बना चुके थे। आखिरी 6-7 ओवर में हमारे पास विकेट बचे हुए थे। मैच हमारे पक्ष में आ सकता था, इसलिए उस समय उनका विकेट हमारे लिए काफी अहम था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *