former indian cricketer mohammad kaif said about virat kohli batting against south africa- सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से क्यों अलग हैं विराट कोहली, मोहम्मद कैफ ने खोला राज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में एक के बाद एक नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से जमकर रन बरस रहे हैं। विराट कोहली के रनों की भूख को देख हर कोई हैरान है, विराट मैच दर मैच बेहतर बल्लेबाज बनते जा रहे हैं। विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहा कि वो मौजूदा समय में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कैफ ने कहा, ”विराट के लिए कुछ भी कहने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है। सोशल मीडिया हो या कमेंट्री अक्सर विराट के बारे में पूछे जाने पर इतना बोल चुका हूं कि अब शब्द कम पड़ गए हैं। आप हमेशा एक जैसे ही शब्द एक शख्स के लिए कितनी बार प्रयोग करेंगे”। मोहम्मद कैफ से जब पूछा गया कि आप वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं। विराट कोहली का खेल इन बल्लेबाजों से किस तरह अलग है तो इस पर कैफ ने जवाब देते हुए कहा, ”विराट मौजूदा समय के बेस्ट बल्लेबाज हैं। वहीं सहवाग, सचिन और गांगुली अपने टाइम के बेस्ट खिलाड़ी रह चुके हैं’।

संबंधित खबरें

क्रिकेटर मोहम्मद कैफ।

कैफ ने कहा, ”सचिन का खेलने का अंदाज अलग था। वहीं वीरेंद्र सहवाग के मस्त मौला अंदाज से तो सभी वाकिफ रहे हैं। विराट कोहली इन दोनों ही बल्लेबाजों से काफी अलग हैं”। भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन पर कैफ ने कहा, ”टीम में पहले के मुकाबले बहुत बदलाव आया है, इस समय भारत बहुत मजबूत टीम है। मुझे तो लग रहा था, कि वो टेस्ट सीरीज भी जीतेंगे लेकिन कुछ गलतियों की वजह से ऐसा नहीं हो सका”।

दक्षिण अफ्रीका के पिचों पर भारत के स्पिनर्स युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी को देख कैफ काफी खुश हैं। कैफ ने कहा, ”अफ्रीकी पिचों पर स्पिन गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। लेकिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मोहम्मद कैफ स्विटजरलैंड में आयोजित आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बाद चैनल से अपनी बात कही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *