ICC Cricket Rankings: विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार, रविचंद्रन अश्विन एक पायदान खिसके – ICC Cricket Rankings: TEST, T20, VIRAT KOHLI, RAVICHANDRAN ASHWIN RANKING

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा आईसीसी की खिलाड़ियों की जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में दूसरे और सातवें स्थान पर बरकरार हैं। कोहली के 912 अंक हैं और वह शीर्ष पर चल रहे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक पीछे हैं। पुजारा के 810 अंक हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के टेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह 803 अंक के साथ पांचवें पायदान पर हैं। रवींद्र जडेजा आलरउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ऐडम मार्करम हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले ही वर्ष में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग में नौवां स्थान हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच क्राइस्टचर्च में ड्रा हुए दूसरे टेस्ट के बाद यह रैंकिंग जारी की गई है। जोहान्सबर्ग में चौथे और अंतिम टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर दक्षिण अफ्रीका की 492 रन की जीत के दौरान मार्करम ने 152 और 37 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए है। उन्होंने पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला 3-1 से जीती।

बड़ी खबरें

मार्करम के सलामी जोड़ीदार डीन एल्गर ने भी दूसरी पारी में 81 रन सहित 100 रन बनाए और उन्हें भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पांच स्थान के फायदे 17 वें जबकि तेंबा बावुमा 12 स्थान के फायदे से 39 वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन आठ स्थान के फायदे से53 वें पायदान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे नंबर पर हैं।

Virat Kohli, Virat Kohli at net, Virat Kohli net practice, Virat Kohli net, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, Virat Kohli net pics, Virat Kohli net photos, Virat Kohli pics, Virat Kohli photos, Royal Challengers Bangalore, Royal Challengers Bangalore captain, Royal Challengers Bangalore players, photo gallery

गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को काफी फायदा हुआ है। मैच में 51 रन देकर नौ विकेट चटकाने वाले वर्नन फिलेंडर छह स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पहुंच गए हैं। कागिसो रबादा तीन रैंकिंग अंक और जोड़कर 902 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। मोर्ने मोर्कल अपने करियर में पहली बार 800 अंक के आंकड़े को छूने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं। जोहान्सबर्ग में नौ विकेट चटकाने वाले कमिंस ने 18 अंक की छलांग लगाई है।

इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द मैच बने न्यूजलैंड के टिम साउथी तीन स्थान के फायदे से 13 वें स्थान पर हैं। स्टुअर्ट ब्राड पांच स्थान आगे बढ़कर12 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर आईसीसी टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। इससे न्यूजीलैंड को एक लाख डालर का फायदा भी होगा क्योंकि तीन अप्रैल की कट आफ तारीख तक तीसरे स्थान पर रहने के लिए उसे आईसीसी से अब दो लाख डालर मिलेंगे। चौथे स्थान पर रहने से आस्ट्रेलिया को आधी राशि मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *