ICC rankings: श्रीलंका को पछाड़ टॉप-8 में पहुंचा अफगानिस्तान – ICC T20 rankings: Afghanistan go past Sri Lanka to gain 8th spot in ICC T20I ranking

ICC T20 rankings: अफगानिस्तान ने टी20 में श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए टॉप-4 में जगह बना ली है। मंगलवार (6 फरवरी) को अफगान टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 17 रन से जीत दर्ज कर ये मुकाम हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 19 रन पर मोहम्मद शाहजाद (17) के रूप में अपना पहला विकेट जल्द खो दिया था। हालांकि इसके बाद करीम सादिक (28) और असगर (27) के बीच 56 रन की साझेदारी ने टीम को मजबूती दी।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मोहम्मद नबी ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए। नबी ने 26 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। अफगानिस्तान के आखिरी 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके लेकिन शीर्षक्रम की शानदार बल्लेबाजी के चलते टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 158 रन बनाए।

संबंधित खबरें

टारगेट का पीछ करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मिरे महज 2 ही रन का योगदान दे सके। हालांकि हैमिल्टन मासाकद्जा (29) और सिकंदर रजा (40) ने टीम को काफी हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन जिम्बाब्वे 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर महज 141 रन ही बना सकी। मुकाबले में अफगानिस्तान की ओर से मुजीब जादरान (21/2) और राशिद खान (23/2) ने सर्वाधिक सफलता हासिल की। उनके अलावा मोहम्मद नबी ने भी 1 शिकार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *