ICC T20I Batting and Bowling Rankings, iNDIAN TEAM CAPTAIN Virat Kohli – ICC Ranking: टी20 रैंकिंग में विराट कोहली को लगा झटका, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज निकला आगे

quit

ICC T20 Ranking: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शनिवार (25 फरवरी) को जारी टी20 रैंकिंग में विराट कोहली खिसककर छठे पायदान पर आ गए हैं, जबकि पाकस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम भारतीय कप्तान से तीन स्थान ऊपर पहुंच चुके हैं। न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने पहला स्थान हासिल किया है। मुनरो ने तीन स्थान ऊपर उठ कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में 233 रन बनाकर और तीन विकेट लेकर टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है।

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर 14 स्थानों की छलांग अपने करियर की सर्वोच्च 28वीं रैंकिंग हासिल की है। इस रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने छह स्थानों की छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है।

बड़ी खबरें

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने वाली अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज राशिद खान ने की टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल कर लिया है। इससे पहले, राशिद ने वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त किया था।

टी-20 गेंदबाजों की विश्व रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 20 स्थानों की छलांग लगाते हुए 12वां स्थान हासिल किया है। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस रैंकिंग में खिसकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढी दूसरे, वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री तीसरे और पाकिस्तान के इमाद वसीम चौथे स्थान पर है। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में मैक्सवेल पहले स्थान पर हैं। इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन दूसरे, अफगानिस्तान मोहम्मद नाबी तीसरे स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *