ice cricket 2018 sehwag diamonds xi vs afridi royals xi: jack kallis make 90 runs in just 37 balls – ICE Cricket 2018: टी20 मैच में गरजा इस खिलाड़ी का बल्ला, 37 गेंदों में खेली 90 रन की धुआंधार पारी

quit

स्विटजरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आइस क्रिकेट का दूसरा मैच 9 फरवरी को सहवाग डायमंड्स XI और अफरीदी रॉयल्स XI के बीच खेला गया। इस मुकाबले में जैक कैलिस ने एक बार फिर अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए। कैलिस ने 37 गेंदों में 90 रन की पारी धुआंधार पारी खेली, जिसके दम पर रॉयल्स ने डायमंड्स को 8 विकेट से करारी मात दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी डायमंड्स XI की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने 48 रन की पारी खेली। वहीं एंड्रू सायमंड्स (67) और मोहम्मद कैफ (57) ने अर्धशतक जड़े। इन तीनों बल्लेबाजों की बदौलत टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। रॉयल्स XI की ओर से अब्दुल रज्जाक ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके, जबकि शोएब अख्तर ने 2 और शाहित अफरीदी ने 1 शिकार किया।

ये टारगेट अफरीदी रॉयल्स XI के लिए जितना बेहद कठिन था उतना ही टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद थे। रॉयल्स ने पहला विकेट जल्द गंवा दिया था लेकिन सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने 36 गेंदों पर शानदार 58 रन ठोके और टीम को जीत की आहट दिलाई। उनके आउट होते ही टीम की जिम्मेदारी जैक कैलिस ने अपने कंधों पर लेते हुए 37 बॉल पर ताबड़तोड़ 90 रन बनाए। वहीं ओवेस शाह ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद रहते हुए टीम के खाते में 43 रन का योगदान दिया, जिसके चलते रॉयल्स ने 16.4 ओवर में ही 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इससे पहले 8 फरवरी को खेले गए पहले मैच में रॉयल्स ने भी डायमंड्स को 6 विकेट से हरा रॉयल्स ने जीत हासिल की थी।

संबंधित खबरें

बता दें कि टूर्नामेंट 8-9 फरवरी के बीच खेला गया, जिसमें सहवाग डायमंड्स XI और अफरीदी रॉयल्स XI के बीच मुकाबले खेले गए। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *